Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

आज आएंगे ICICI Bank के Q4 नतीजे : किन आंकड़ो पर रहेगी नजर

आज ICICI Bank के नतीजे आने वाले हैं। उम्मीद है कि write-offs के चलते मार्च तिमाही में बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार दिखेगा।
अपडेटेड May 09, 2020 पर 16:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज ICICI Bank के नतीजे आने वाले हैं।  उम्मीद है कि write-offs के चलते मार्च तिमाही में बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार दिखेगा। इसके अलावा कम प्रॉविजनिंग और वित्त वर्ष 2010 की चौथी तिमाही के लो बेस के चलते बैंक के कारोबार में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी। ब्रोकरेज हाउसों को उम्मीद है कि मार्च तिमाही में बैंक के मुनाफे में सालाना आधार पर 100-300 फीसदी  की बढ़त देखने को मिल सकती है।


अनुमान है कि मार्च तिमाही में ICICI Bank के ब्याज आय में सालाना आधार पर 15 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है। लोन ग्रोथ की दर सालाना आधार पर 12 फीसदी रह सकती है।


Narnolia Financial Services के मुताबिक सुधरते NIM और स्टेबल एडवांस ग्रोथ के चलते मार्च तिमाही में ICICI Bank के NII में सालाना आधार पर 15 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल सकती है।


शेयरखान का कहना है कि write-offs और नए एनपीए में कमी के चलते मार्च तिमाही  में ICICI Bank के ग्रॉस एनपीए में सुधार देखने को मिल सकता है। इसके अलावा तिमाही आधार पर बैंक के क्रेडिट कॉस्ट  के भी स्थिर रहने की संभावना है।


आज आने वाले ICICI Bank के नतीजों में बैंक की एसेट क्वालिटी  और लॉकडाउन के बैंक पर प्रभाव पर मैनेजमेंट की कमेंटरी पर बाजार की नजरें रहेंगी।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।