Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

IndiGo के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट, जानिए वजह!

IndiGo के शेयर NSE पर 2 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 1,831.90 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेड कर रहे हैं
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 16:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

IndiGo के शेयर में आज गिरावट दिख रही है। इंट्राडे में IndiGo के शेयर 5 फीसदी गिरावट के साथ 1,778.25 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए थे। मालिकों के बीच चल रहे विवाद के चलते शेयर में गिरावट देखी जा रही है। इंडिगो के को-फाउंडर राहुल भाटिया ने अपने पार्टनर राकेश गंगवाल के खिलाफ केस दायर कर दिया है।


IndiGo के शेयर NSE पर 2 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 1,831.90 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेड कर रहे हैं। IndiGo का शेयर मंगलवार को 1869.90 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बंद हुआ था जो कि 3 फीसदी की गिरावट के साथ 1812.10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खुला। इस साल स्टॉक में 57 फीसदी की वृद्धि हुई है, जबकि  एक साल का रिटर्न 135 फीसदी है।


IndiGo ने एकस्चेंज की दी गई सूचना के मुताबिक, राहुल भाटिया ने पार्टनर राकेश गंगवाल पर शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट को ना मानने का आरोप लगाया है। IndiGo ने साफ तौर पर कहा है कि arbitration requests  ने कंपनी के खिलाफ कोई राहत नहीं मांगी है।  इसमें ये भी कहा गया है कि IndiGo की मध्यस्थता के लिए आवश्यक और उचित पार्टी के रूप में नामित किया गया है। मौजूदा समय में किसी भी मुआवजे या जुर्माना सहित मॉनिटरी क्लेम को कंपनी के खिलाफ नहीं मांगा गया है।


बता दें कि IndiGo के दो प्रमटरों के बीच मनमुटाव में जुलाई में सबके सामने आ गया था। जब गंगवाल ने सेबी को चिट्ठी लिखी थी और दावा किया था कि एयरलाइन में कॉरपोरेट गर्वनेंस की हालत बिगड़ रही है। साथ ही ये भी आरोप लगाया था कि भाटिया के मालिकावा हक वाली InterGlobe Enterprises और IndiGo के बीच संदिग्ध लेनदेन हुआ है।     
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।