Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इंडिगो, स्पाइसजेट के शेयरों में तेजी और जेट एयरवेज लुढ़का, जानिए क्यों

प्रकाशित Wed, 15, 2019 पर 11:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्पाइसजेट और इंडिगो के शेयरों में बुधवार सुबह तेजी आई। शेयरों में तेजी की वजह यह रही कि जेट एयरवेज के आधे स्लॉट इन एयरलाइन कंपनियों को मिल गए हैं. इंडिगो की पैरेंट कपनी इंटरग्लोब एविएशन के शेयर करीब 4 फीसदी बढ़कर 1623 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं. वहीं स्पाइसजेट के शेयर 9 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 134.05 रुपए पर चले गए।


इस बीच नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट आई। कंपनी के शेयर बुधवार को 120.25 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहे थे। पिछले दो दिनों में जेट एयरवेज से दो बड़े अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया। पहले सोमवार को जेट एयरवेज के डिप्टी चीफ एग्जिक्यूटिव और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO)अमित अग्रवाल ने निजी कारणों की वजह से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मंगलवार को कंपनी के CEO विनय दुबे अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।


स्पाइसजेट और इंडिगो को जेट एयरवेज का आधा से ज्यादा स्लॉट दे दिया गया है। इससे जेट एयरवेज के रिवाइवल की उम्मीद धुंधली पड़ती जा रही है। सभी एयरपोर्ट्स पर मिलाकर जेट एयरवेज के पास कुल 766 स्लॉट थे। इनमें से स्पाइसजेट को 130 और इंडिगो को 127 स्लॉट दे दिए गए हैं।