Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

IndiGo: राहुल भाटिया ने लंदन में राकेश गंगवाल के खिलाफ किया मुकदमा

भाटिया ने गंगवाल पर शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट की शर्तों को ना मानने का आरोप लगाया है
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 13:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Indigo के को-फाउंडर राहुल भाटिया और उनकी IGE ग्रुप ने लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन में अपने पार्टनर राकेश गंगवाल के खिलाफ एक केस दायर किया है। भाटिया ने शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट की शर्तों को ना मानने का आरोप लगाया है। Indigo ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया है कि कंपनी ने किसी राहत की मांग नहीं की है।


एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि कानूनी मामले में कंपनी को जरूरी और बिल्कुल पार्टी की तरह माना गया है। हालांकि फिलहाल राहुल भाटिया ने कंपनी के बदले किसी मुआवजे या हर्जाने के तौर पर फंड की मांग नहीं की है।


जिस एग्रीमेंट और आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन के जरिए कंपनी की शुरुआत की गई थी, अब उसे लेकर दो पार्टनर के बीच मनमुटाव बढ़ गया है। भाटिया और गंगवाल के बीच का तनाव सार्वजनिक हो चुका है। राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल ने मिलकर इंडिगो शुरू की थी। फिलहाल डोमेस्टिक एयर पैसेंजर मार्केट के 50 फीसदी से ज्यादा कारोबार पर Indigo का कब्जा है।


गंगवाल ने इस साल जुलाई में मार्केट रेगुलेटर सेबी से कई दूसरे मामलों सहित  उस एग्रीमेंट पर भी सवाल उठाया था जिसके तहत भाटिया को ज्यादा पावर मिले थे। एग्रीमेट के तहत भाटिया को बोर्ड के ज्यादातर डायरेक्टर, टॉप मैनेजमेंट और चेयरमैन चुनने और नियुक्त करने का अधिकार है।


दोनों पार्टनर के बीच मतभेद सुलझाने के लिए कई बैठकें की गईं। इसके लिए बोर्ड का स्ट्रक्चर बदलकर एक महिला डायरेक्टर औऱ ज्यादा इंडिपेंडेंट डायरेक्टर को शामिल किया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।