Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Infosys के कर्मचारियों में बढ़ा असंतोष, निपटने के लिए कंपनी ने निकाला यह तरीका

कंपनी कर्मचारियों के बीच attrition चेक करने के लिए अपने टॉप परफॉर्मर्स को स्पेशल इंसेटिव दे रही है
अपडेटेड Dec 10, 2019 पर 13:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) एक के बाद एक समस्याओं से जूझता दिख रहा है। कंपनी के टॉप लीडर्स पर लगे अनियमितताओं के आरोपों के बाद कंपनी के शेयर धीरे-धीरे झटके से उबर रहे हैं, हालांकि, निवेशक अभी भी फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं लेकिन फिलहाल कंपनी के सामने एक और समस्या खड़ी है। कंपनी के कर्मचारियों के बीच में कंपनी के प्रति असंतोष इस साल में और बढ़ा है।


Business Standard की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी कर्मचारियों के बीच एट्रिशन (attrition) चेक करने के लिए अपने टॉप परफॉर्मर्स को स्पेशल इंसेटिव दे रही है।


रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी में इस काफी ज्यादा असंतोष है। वित्त वर्ष 2018 की शुरुआत में एट्रशिन 17 फीसदी था जो साल 2019 की पहली तिमाही में 20 फीसदी तक पहुंच गया था, और तब से इसमें कोई गिरावट नहीं आई है।


livemint ने एक एनालिस्ट के हवाले से कहा है कि चूंकि कंपनी यह इंसेंटिव अपने कुल एंप्लॉई बेस के 3-4 फीसदी कर्मचारियों को ही देगी, ऐसे में उसके सैलरी कॉस्ट में 0.30 फीसदी से ज्यादा का खर्च नहीं बढ़ेगा।


अगर दूसरे फ्रंट की बात करें तो कंपनी के टॉप लीडर्स पर व्हिसलब्लोअर्स की तरफ से लगाए गए आरोपों पर फिलहाल अभी तक कोई फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। कंपनी के शेयरों में काफी हद तक सुधार हुआ है। निवेशक फिलहाल इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या रिपोर्ट आने के बाद कंपनी के शीर्षक्रम में कोई बदलाव होगा या नहीं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।