Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

एप्टेक में इनसाइडर ट्रेडिंग: सेबी ने राकेश झुनझुनवाला से पूछताछ की

एप्टेक इकलौती कंपनी है जिसमें झुनझुनवाला ने निवेश भी किया है और उनके पास मैनेजमेंट कंट्रोल भी है
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 16:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) पर एप्टेक (Aptech) में इनसाइडर ट्रेडिंग (Insider Trading) करने का आरोप है। सेबी ने इस मामले में झुनझुनवाला से पूछताछ की है। एप्टेक, एजुकेशन फर्म है जिसमें राकेश झुनझुनवाला और उनके परिवार की हिस्सेदारी है। एप्टेक इकलौती कंपनी है जिसमें झुनझुनवाला ने निवेश भी किया है और उनके पास मैनेजमेंट कंट्रोल भी है।


सेबी में इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने CNBC-TV18 को बताया कि झुनझुनवाला के साथ ही उनके परिवार के सदस्यों और एप्टेक बोर्ड के डायरेक्टर्स की भी जांच चल रही है। इनमें दिग्गज निवेशक रमेश एस दमानी और मधु जयकुमार भी शामिल हैं।   


एप्टेक में झुनझुनवाला और उनके परिवार के सदस्यों के पास 46.04 फीसदी हिस्सेदारी है। झुनझुनवाला से 24 जनवरी को सेबी ने पूछताछ की थी। उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला और सास सुशीला देवी गुप्ता को भी सेबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। एप्टेक के बोर्ड में शामिल उत्पल सेठ को भी सेबी ने 28 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। 


झुनझुनवाला ने पहली बार 2005 में एप्टेक में हिस्सेदारी ली थी। उस वक्त 56 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से उन्होंने कंपनी में स्टेक लिया था। मंगलवार को एप्टेक के शेयर 173 रुपए पर बंद हुए थे। इस हिसाब से एप्टेक की मार्केट वैल्यू 690 करोड़ रुपए थी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।