Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

शेयर बाजार कमजोर रहने के बावजूद इस साल 11 IPO में से 7 से मिला बेहतर रिटर्न

इस साल लिस्ट हुई कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी IndiaMART InterMESH में रही
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 08:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से बिकवाली जारी है। ऐसे में जब बाजार से मुनाफा बनाना मुश्किल काम है, तब 11 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट हुईं। बाजार में कमजोरी के बावजूद इन कंपनियों ने बेहतर रिटर्न दिया है। दिलचस्प है कि इन 11 कंपनियों में से 7 ने लिस्ट होने के बाद अब तक 4 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि बाकी की 4 कंपनियों का रिटर्न दहाई अंकों में रहा है।


इस साल लिस्ट हुई कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी IndiaMART InterMESH में रही। इसके शेयरों ने 36.5 फीसदी का रिटर्न दिया है। Metropolis Healthcare के शेयरों का रिटर्न भी 36 फीसदी रहा है। इसके अलावा रेल विकास निगम का रिटर्न 31 फीसदी, Neogen Chemicals का रिटर्न 26 फीसदी और Xelpmoc Design का रिटर्न 19.91 फीसदी रहा है।


हालांकि कुछ शेयरों का रिटर्न नेगेटिव रहा है। इनमें MSTC अपनी लिस्टिंग से 23 फीसदी गिर चुका है। जबकि Sterling & Wilson Solar के शेयर लिस्टिंग से अब तक 20 फीसदी गिर चुके हैं। इसके अलावा Affle India और Polycab के शेयरों में भी मामूली गिरावट आई है।


कमजोर अर्थव्यवस्था के कारण इस साल लिस्ट होने वाले IPO का रास्ता इतना आसान नहीं था। विदेशी निवेश घटने और इकोनॉमिक ग्रोथ घटने से अर्थव्यवस्था की मुश्किल बढ़ी है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।