Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

IT कंपनी Cognizant इस साल करेगी 1 लाख नई भर्तियां और 30,000 फ्रेशर्स की होगी नियुक्ति

Cognizant इस साल करीब 30,000 नए स्नातकों की भर्ती करने की तैयारी में है
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 14:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका की आईटी (information technology) कंसल्टिंग कंपनी (consulting company) ने इस साल करीब 1 लाख लोगों की भर्ती करने की तैयारी की है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि वो इस साल करीब 30,000 नए स्नातकों (new graduates) को स्वागत करने की तैयारी में है।


वहीं साल 2022 के लिए भारत में 45,000 फ्रेशर्स को ऑफर देने की योजना बना रही है। कंपनी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एट्रीशन रेट (नौकरी छोड़ कर जाने वाले लोगों की संख्या) हाई लेवल पर है। जून तिमाही के आखिरी में कंपनी के पास करीब 3 लाख से अधिक कर्मचारी थे।


Paytm युवाओं को देगा रोजगार, 20,000 सेल्स एग्जीक्यूटिव की करेगा भर्ती, 35,000 रुपये तक मिलेगी सैलरी


Cognizant के CEO Brian Humphries ने कहा है कि है कि एट्रीशन रेट को घटाने के लिए कई तरह के उपाय कर रहे हैं। जिसमें compensation adjustments, जॉब रोटेशन (job rotations), रीस्किलिंग और प्रमोशन (reskilling and promotions) जैसी तमाम गतिविधियां शामिल हैं।


कहा जाता है कि भारत में खास तौर से जूनियर लेवल और मिड लेवल में एट्रिशन अधिक होता है, लेकिन ऐसा दुनिया भर (Global phenomenon) है। कंपनी के भारत में करीब 2 लाख कर्मचारी हैं।


रोजाना 12 घंटे काम करने पर मिलेगी हफ्ते में 3 दिन छुट्टी, मोदी सरकार 1 अक्टूबर से बदलेगी नियम


कंपनी का कहना है कि हमने दूसरी तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है। निवेश का जो हमारा लक्ष्य था, उसे हासिल करने में सफलता मिली है। जिससे कंपनी के पोर्टफोलियों में तेजी से ग्रोथ देखने को मिली है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।