Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

GoAir के मैनेजिंग डायरेक्टर जेह वाडिया ने MD पद से दिया इस्तीफा, कंपनी के प्रमोटर बने रहेंगे

गोएयर के बोर्ड ने लॉन्ग टर्म ग्रोथ का प्लान बनाया है जिसके तहत बेन बाल्डांजा को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है
अपडेटेड Mar 23, 2021 पर 08:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

GoAir के मैनेजिंग डायरेक्टर जेह वाडिया (Jeh Wadia) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जेह वाडिया, गोएयर (GoAir) के मैनेजिंग डायरेक्टर (Managing Director of GoAir) के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वाडिया कंपनी के प्रमोटर (Promoter of GoAir) बने रहेंगे।


जेह वाडिया को तीन साल पहले लो कॉस्ट एयरलाइन Go Air का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया था।


कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, "गो एयर को ग्रोथ के अगले चरण में ले जाने के लिए कंपनी के प्रमोटर्स और बोर्ड मेंबर्स ने एक लॉन्ग टर्म प्लान बनाया है। इसके तहत कंपनी के मैनेजमेंट को मजबूत बनाया जाएगा और बोर्ड में इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स को शामिल किया जाएगा। यह रणनीति ब्रिटानिया सहित ग्रुप की दूसरी कंपनियों के लिए भी फायदेमंद होगा।"


बेन बाल्डांजा (Ben Baldanza) अब गोएयर बोर्ड के वाइस चेयरमैन होंगे। बाल्डांजा 2018 में एयरलाइन कंपनी के एडवाइजर थे और 2019 से डायरेक्टर पद संभाल रहे हैं।


बाल्डांजा को एयरलाइन इंडस्ट्री में कई दशकों का अनुभव है। वह अमेरिकन एयरलाइंस, नॉर्थवेस्ट एयरलाइंस, कॉन्टिनेंटल एयरलाइन सहित 2006 में स्पिरिट एयरलाइंस के CEO रह चुके हैं। बाल्डांजा का कोशिश की बदौलत 2008 से 2015 के बीच स्पिरिट एयरलाइन अमेरिका की सबसे प्रॉफिट में रहने वाली कंपनी बनी थी। उन्होंने 2011 में कंपनी का IPO जारी करने में भी बड़ा योगदान दिया था।


वाइस चेयरमैन के तौर पर बाल्डांजा अब गोएयर  के मैनेजमेंट टीम के साथ काम कर रहे हैं। उनके साथ CEO कौशिक खोना, CFO पंकज चतुर्वेदी हैं जो गो एयर को नए मुकाम पर ले जाएंगे।


बिजनेस लाइन के मुताबिक, प्रमोटर फैमिली की तरफ से नुस्ली वाडिया ने कहा, "हम बहुत खुश हैं कि बेन बाल्डांजा ने वाइसचेयरमैन का पद स्वीकार किया है। अमेरिका में अल्ट्रा लो कॉस्ट करियर में उनका अनुभव कमाल का है। उन्होंने अमेरिकी एयरलाइन कंपनी को ना सिर्फ प्रॉफिटेबल बनाया बल्कि बेहतर वैल्यू पर उसका IPO भी जारी करवाया।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।