Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Jio और Microsoft ने की पार्टनरशिप, स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में मिलेगी Cloud Infra Service

इस पार्टनरशिप के तहत माइक्रोसॉफ्ट अपने क्लाउड सर्विस Azure को जियो नेटवर्क पर लाएगा
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 09:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reliance Industries की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं कीं। इनमें से स्टार्टअप कंपनियों के लिए एक अच्छी खबर है।


इस मीटिंग में मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके स्टार्टअप कंपनियों को फ्री में कनेक्टिविटी और क्लाउड इंफ्रा सर्विस प्रोवाइड कराएगी और कंपनी ने इसके लिए टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है।


इस मीटिंग में लाइव कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने बताया कि इस पार्टनरशिप के तहत माइक्रोसॉफ्ट अपने क्लाउड सर्विस Azure को जियो नेटवर्क पर लाएगा।


मुकेश अंबानी ने बताया कि स्टार्टअप्स के लिए ये स्पेशल कनेक्टिविटी सर्विस 1 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होगा।


जियो और माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन लाने के लिए लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप किया है। इस पार्टनरशिप के तहत माइक्रोसॉफ्ट अपने Azure क्लाउड सर्विस को जियो नेटवर्क पर प्रोवाइड कराएगा, वहीं जियो देश में कई क्लाउड डेटा सेंटर्स स्थापित करेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑर्गनाइजेशंस अपनी डिजिटल क्षमता बढ़ाने के लिए क्लाउड टूल्स और प्लेटफॉर्म को एक्सेस कर सकें।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.