Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Jio के आम यूजर्स को Outgoing Calls पर नहीं करना होगा भुगतान: Reliance Jio

Reliance Jio ने ये बयान तब जारी किया है, जब Airtel और Vodafone Idea ने 6 दिसंबर से Outgoing calls खत्म कर दी है।
अपडेटेड Dec 10, 2019 पर 09:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reliance Industry (RIL) की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने दावा किया है कि कंपनी अन्य नेटवर्क के मुकाबले अपने यूजर्स को 5 गुना अधिक outgoing calls (आउट गोइंग कॉल्स) की पेशकश कर रही है। ऐसे में उसके आम यूजर्स को कॉल के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी। जियो का कहना है कि उसके नए प्लान में दूसरे के मुकाबले 25 फीसदी मूल्य की पेशकश की जा रही है।


कंपनी ने ये बयान तब जारी किया है जब भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 6 दिसंबर से अपने नेटवर्क से बाहर आउटगोइंग कॉल की सीमा को खत्म कर दिया है। उसी दिन जियो ने ऐसे मोबाइल कॉल और डेटा प्लान पेश किए हैं जो कि पहले के मुकाबले 40 फीसदी अधिक हैं। कंपनी सभी प्लान पर (28 दिन की वैलिडिटी में) 1,000 मिनट की फ्री कॉल की सुविधा मुहैया करा रही है। रिलायंस जियो ने बयान में कहा, जियो के ऑल इन वन प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर उद्योग के औसत के हिसाब से पांच गुना अधिक मिलेगा। ऐसे में जियो के ग्राहकों को कॉल के लिए कुछ भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी।


बता दें कि टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के नए प्लान में अन्य नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल की अधिकतम सीमा खत्म कर दी। कंपनी के नए प्लान 3 दिसंबर से प्रभावी हुए हैं। कंपनी ने पहले अन्य नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल की अधिकतम सीमा 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान में 1,000 मिनट, 84 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 मिनट और साल भर की वैलिडिटी वाले प्लान में 12000 मिनट तय की थी। इस सीमा के बाद उपभोक्ताओं को छह पैसा प्रति मिनट की दर से शुल्क देना था।


दूसरी तिमाही में कंपनी को नुकसान होने की वजह से भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया ने नंवंबर महीने में कॉल और डेटा के दाम दिसंबर से बढ़ाने की बात कही थी।
   
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।