Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जियो इंटरनेशनल रूट्स पर 22 फ्लाइट्स में देगी मोबाइल सर्विस, जानिए प्लान की कीमत क्या है?

इससे पहले टाटा ग्रुप की कंपनी नेल्को इन-फ्लाइट मोबाइल सर्विस लंदन रूट पर विस्तारा के फ्लाइट में दे रही है
अपडेटेड Sep 25, 2020 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब प्लेन में भी मोबाइल सेवा देगी। कंपनी ने इंटरनेशनल रूट्स के 22 प्लेन में मोबाइल सर्विस मुहैया कराएगी। कंपनी ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। इसी के साथ जियो दूसरी कंपनी बन गई है जो प्लेन में मोबाइल सर्विस दे रही है। इससे पहले टाटा ग्रुप की कंपनी नेल्को इन-फ्लाइट मोबाइल सर्विस लंदन रूट पर विस्तारा के फ्लाइट में दे रही है।


कंपनी की साझेदार एयरलाइनों में कैथे पैसिफिक, सिंगापुर एयरलाइंस, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, लुफ्थांसा, मालिंडो एयर, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस और एलिटालिया शामिल हैं।


इसके साथ, जियो उड़ान के दौरान (इन-फ़्लाइट) मोबाइल सेवा प्रदान करने वाली दूसरी भारतीय दूरसंचार कंपनी बन गयी है। इससे पहले टाटा समूह की कंपनी नेल्को लंदन मार्ग पर विस्तार एयरलाइंस में इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाएं शुरू कर चुकी है।


जानिए प्लान की कीमत?


जियो ने एक दिन की वैलिडिटी के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये के तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है।


सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 SMS की पेशकश करते हैं। इनके अलावा 499 रुपये वाले प्लान में 250 मेगाबाइट (MB) मोबाइल डेटा मिलता है। इसी तरह 699 रुपये में 500 MB और 999 रुपए में एक GB डेटा का प्लान है।


जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कोई भी प्लान इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं देगा, जबकि इनकमिंग SMS मुफ्त है।


इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाओं का पहली बार उपयोग करने वालों को जियो नेटवर्क पर प्लान को पहले एक्टिवेट कराना होगा। जियो फोन और जियो के वाईफाई डिवाइस पर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवाएं काम नहीं करेंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।