Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

क्या आप जानते हैं Microsoft के CEO सत्या नाडेला की सैलरी कितनी है?

कंपनी ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में भी लिखा है कि सत्या नाडेल के इंटेलिजेंट क्लाउड के बेहतरीन एग्जिक्यूशन से कंपनी को काफी फायदा हुआ है
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 09:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के CEO सत्या नाडेला को इस साल कितना इंक्रिमेंट मिला होगा? Microsoft को रिवाइव करने और इसे चमकाने का क्रेडिट नाडेला को दिया जाता है। और अब नाडेला का अप्रेजल देखकर यह लग रहा है कि कंपनी ने उनके काम का इनाम दे दिया है।


CNBC की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नाडेला को इसबार 66 फीसदी का इंक्रिमेंट मिला है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, फिस्कल ईयर 2018-19 में नाडेला की सैलरी 4.29 करोड़ डॉलर रही। इनमें से ज्यादातर स्टॉक अवॉर्ड शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 2014 में माइक्रोसॉफ्ट का मार्केट कैपिटलाइजेशन 302 अरब डॉलर था। यही वो समय था जब नाडेला ने Microsoft की जिम्मेदारी ली थी। 4 सितंबर 2018 तक Microsoft का मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़कर 850 अरब डॉलर हो गया।


नाडेला ने कस्टमर्स के साथ कंपनी का भरोसा बढ़ाने सहित कई रणनीतियों के जरिए कंपनी को बढ़ाया है। कंपनी ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में भी लिखा है कि सत्या नाडेल के इंटेलिजेंट क्लाउड के बेहतरीन एग्जिक्यूशन से कंपनी को काफी फायदा हुआ है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।