Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Moody's के रेटिंग घटाने पर जानिए फाइनेंस मिनिस्ट्री ने दिया ये जवाब!

Moodys को जवाब देते हुए फाइनेंस मिनिस्ट्री ने कहा है कि भारत सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है।
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 16:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रेटिंग एजेंसी Moodys ने भारत की रेटिंग स्टेबल से घटाकर निगेटिव कर दी थी। इस पर देश के फाइनेंस मिनिस्ट्री ने जवाब दिया है। मिनिस्ट्री का कहना है कि सरकार के किए गए उपायों से इन्वेस्टमेंट में तेजी आएगी।


दरअसल रेटिंग एजेंसी Moodys ने भारत की रेटिंग गिरा दी है। इससे दबाव बढ़ जाएगा। ऐसे में फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इसका जवाब दिया है और कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत है। साथ ही हाल ही में किए गए सुधारों की घोषणा से इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहन मिलेगा। इस मामले में फाइनेंस मिनिस्ट्री ने कहा कि भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।


वित्त मंत्रालय का कहना है कि International Monetary Fund (IMF) क ताजा इकोनॉमिक आउटलुक में भारत की ग्रोथ रेट 6.2 फीसदी कही गई थी और उसके अगले साल 7 फीसदी रहने की बात कही थी।


मिनिस्ट्री ने आगे कहा कि सरकार ने ग्लोबल सुस्ती से निपटने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं इन फैसलों से भारत में इन्वेस्टर आकर्षित होंगे। साथ ही कैपिटल फ्लो भी बढ़ेगा। 


फिलहाल मोदी सरकार को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पडेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।