Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

रिन्यूएबल एनर्जी पर करेंगे फोकस: पावर मेक प्रोजेक्ट्स

प्रकाशित Tue, 12, 2019 पर 14:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज सीएनबीसी-आवाज़ के रडार पर पावर मेक प्रोजेक्ट्स है। एक ऐसी कंपनी जिसका शेयर पिछले तीन हफ्ते में ही करीब 25% उछल गया है। आगे हमारे साथ जुड़ेंगे पावर मेक प्रोजेक्ट्स के सीएमडी एस किशोर बाबू।


पावर मेक प्रोजेक्ट्स हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी है। यह कंपनी पावर, पेट्रोकेमिकल्स और इंफ्रा में काम करती है। देश में पावर प्लांट लगाने वाली प्रमुख कंपनी के रूप में स्थापित है।  पावर मेक प्रोजेक्ट्स के पास एलएंडटी, टाटा पावर, एनटीपीसी और वेदांत जैसे दिग्गज क्लाइंट हैं। इसके अलावा भेल, जीएमआर, महावितरण और आईओसी भी कंपनी के क्लाइंट हैं।


बता दें कि पिछले तीन हफ्ते कंपनी के शेयर में 25 फीसदी का उछाल आया है। पिछले 1 साल के निचले स्तर में भी 28 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। पावर मेक प्रोजेक्ट्स का की आय तीसरी तिमाही में 72 फीसदी बढ़कर 610 करोड़ रुपये हो गई है जबकि मुनाफा 86 फीसदी बढ़कर 37.7 करोड़ रुपये हो गया है। वही कंपनी का एबिटडा 65 फीसदी बढ़कर 80.9 करोड़ रुपये हो गया है।


कंपनी को हाल ही में आंध्रप्रदेश सरकार से 1238 करोड़ रुपये का आर्डर मिला है। जेवी को आंध्रप्रदेश के जल संसाधन विभाग से ऑर्डर मिला है। जबकि पिछले महीने भी कंपनी को 202 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था। कंपनी के सीएमडी एस किशोर बाबू ने बताया कि अब कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी पर भी फोकस करेगी।