Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कोटक महिंद्रा बैंक बिना प्रोसेसिंग चार्ज के दे रहा 7% पर होम लोन, कार लोन भी सस्ता, ये ऑफर भी मिलेंगे

कोटक महिंद्रा बैंक ने महिलाओं के लिए होम लोन पर 0.05 फीसदी की अतिरिक्त राहत दी है, उन्हें 6.95 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराया जा रहा है
अपडेटेड Oct 18, 2020 पर 17:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) अपने कस्टमर्स के लिए खुशी का सीजन (Khushi Ka Season) ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत कोटक महिंद्रा ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दर (Interest rate) घटाकर 7 प्रतिशत कर दिया है। साथ ही किसी तरह का प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं वसूलने का फैसला किया है। आपको बता दें कि देश का सबसे बड़ा बैंक SBI भी ग्रहकों को 7% Interest पर ही होम लोन दे रहा है। साथ ही दूसरे बैंक से कोटक में लोन ट्रांसफर कराने पर बैंक 20 लाख रुपये तक की बचत का ऑफर दे रही है। महिलाओं के लिए होम लोन पर 0.05 फीसदी की अतिरिक्त राहत दी है और उन्हें 6.95 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराया जा रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक ने ऑटो लोन (Auto Loan) भी सस्ता कर दिया है। बैंक ने कार और टू-व्हीलर लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज को आधा कर दिया है। साथ ही बैंक ने कई तरह के रिटेल, एग्रीकल्चर बिजनेस और कमर्शियल व्हीकल्स और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट के फाइनेंस पर प्रोसेसिंग चार्ज को 50% कम कर दिया है। इस ऑफर में लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क से छूट के अलावा रिटेल और एग्री लोन उत्पादों पर तेजी से ऑनलाइन मंजूरी शामिल है। साथ ही कोटक बैंक अपने कस्टमर्स को सेविंग अकाउंट्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स पर नो कॉस्ट EMI पेमेंट्स के ऑफर भी दे रहा है। कोटक महिंद्रा के कंज्यूमर बैंकिंग के ग्रुप प्रेसिडेंट शांति एकांबरम (Shanti Ekambaram) ने खुशी का सीजन फेस्टिवल ऑफर की लांचिंग पर कहा कि यह ऑफर एक महीने के लिए है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की तरफ बढ़ रही है।

ये ऑफर दे रही बैंक

- बिना किसी प्रोसेसिंग चार्ज के 7% के ब्याज पर होम लोन और दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर करने पर 20 लाख रुपये तक का फायदा
- कार लोन, टू-व्हीलर लोन, एग्रीकल्चर, कमर्शियल व्हीकल और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट के लिए लोन पर प्रोसेसिंग फीस 50% कम
- एक रुपये प्रति दिन के ब्याज पर एडवांस सैलरी लेने के सुविधा, सैलरी मिलने पर चुका सकेंगे लोन
महिलाओं के लिए लोन पर अतिरिक्त छूट
- फ्लिपकार्ट और एमेजॉन पर शॉपिंग करने पर 10% इंस्टैंट डिस्काउंट और नो कॉस्ट EMI की सुविधा
- नया सेविंग अकाउंट खोलने वाले कस्टमर्स को 250 रुपये का वाउचर जिसे फ्लिपकार्ट या अमेजन पर खर्च किया जा सकेगा

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।