Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

लक्ष्मी विलास बैंक के शेयरों में 10% का अपर सर्किट लगा, जानिए क्या है वजह

लक्ष्मी विलास बैंक का विलय Clix Group में होने की प्रक्रिया चल रही है
अपडेटेड Sep 16, 2020 पर 16:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Lakshmi Vilas Bank। लक्ष्मी विलास बैंक के शेयरों में बुधवार को 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा। कंपनी के शेयर 22.35 रुपए के हाई पर ट्रेड कर रहे थे। इससे पहले प्राइवेट सेक्टर के इस बैंक ने बताया था कि क्लिस ग्रुप (Clix Group) के साथ विलय के लिए म्यूचुअल ड्यू डिलिजेंस (बहीखातों की जांच) पूरा हो गया है।


रेगुलेटर को दी गई जानकारी में बैंक ने बताया, "इस विलय के लिए ड्यू डिलिजेंस पूरा हो गया है। अब इसे रेगलुटर और दूसरी मंजूरियों का इंतजार है।"


कंपनी ने आगे बताया, "हम यह बताना चाहते हैं कि म्यूचुअल ड्यू डिलिजेंस का काम पूरा हो गया है। अब दोनों पार्टियां अगले कदम पर विचार कर रही हैं। इस मामले बैंक आगे भी जानकारियां देता रहेगा।"


इस साल जून में लक्ष्मी विलास बैंक ने कहा था कि उसे Clix Group से नॉन-बाइंडिंग लेटर ऑफ इंटेंट मिला है। 30 जुलाई 2020 को बैंक ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण दोनों पार्टियों ने आपसी समझ से एक्सक्लूसिविटी पीरियड को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया है।


फिस्कल ईयर 2021 की जून तिमाही में बैंक को 237.25 रुपए का लॉस हुआ है। इस दौरान बैंक की आमदनी साल-दर-साल आधार पर 20.4 फीसदी बढ़कर 538.84 करोड़ रुपए रहा। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी की आमदनी 677.17 करोड़ रुपए थी।
इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक लक्ष्मी विलास बैंक के शेयर 30 फीसदी बढ़ गए हैं। जबकि इस दौरान सेंसेक्स 5 फीसदी लुढ़का है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।