Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Lakshmi Vilas Bank के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट, जानिए वजह!

शेयरों में लगातार गिरावट आने से लोअर सर्किट लगा दिया है।
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 16:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने लक्ष्मी विलास बैंक पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे Prompt Corrective Action (PCA) में डाल दिया है। जिससे सोमवार को बैंक के शेयरों में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। LVB के शेयर BSE पर 34.75 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेड कर रहे हैं। जो कि पिछले शेयर के 36.55 रुपये प्रति शेयर से 4.92 फीसदी नीचे हैं। RBI ने अपनी एक नोट में कहा है कि, लक्ष्मी विलास बैंक के NPA में वृद्धि के कारण इसे PCA में डाल दिया है। जिससे बैंक अब नया कर्ज नहीं दे सकता साथ ही कोई नई ब्रांच भी नहीं खोल सकता।


बैंक के अनुसार, RBI ने इस पर प्रतिबंध और एक्शन लिए जाने की सलाह दी है। लक्ष्मी विलास बैंक ने कहा है कि RBI के निर्देशों पर मंथली प्रोग्रेस रिपोर्ट बनेगी। बैंक ने कहा कि PCA का मकसद बैंक के प्रदर्शन में सुधार करना है। और रोज के कामकाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


इसके पहले दिल्ली की क्राइम ब्रांच में रेलीगेयर कंपनी ने बैंक के खिलाफ FIR दर्ज कराई है, जिसमें आपराधिक षड्यंत्र रचने, गबन और धोखा देने का आरोप है। प्राइवेट लेंडर ने शुक्रवार को जारी किए गए बयान में कहा कि पुलिस में शिकायत दर्ज होने पर बैंक जांच में पूरी तरह से सहयोग करेगा।


RBI की इस कार्रवाई से बैंक का इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में विलय होने का प्रस्ताव भी अधर में लटक सकता है। जो इस साल के शुरुआत में अप्रैल में घोषित की गई थी। फिलहाल विलय को अभी तक RBI से मंजूरी नहीं मिली है।


इस साल अब तक लक्ष्मी विलास बैंकों के शेयरों में 60 फीसदी की गिरावट आई है। जबकि स्टॉक पर 10 साल का रिटर्न भी निगेटिव है। साथ ही 40 फीसदी से अधिक नीचे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।