Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

L&T के चेयरमैन एएम नाईक का कंपनी के लिए क्या है टॉपमोस्ट एजेंडा?

नाइक ने बताया है कि कंपनी के एजेंडे में फिलहाल माइंडट्री का अधिग्रहण सबसे बड़ा एजेंडा है
अपडेटेड May 20, 2019 पर 08:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी Larsen & Tubro ग्रुप के चेयरमैन ए एम नाइक ने बताया है कि कंपनी के एजेंडे में फिलहाल माइंडट्री का अधिग्रहण सबसे बड़ा एजेंडा है। ए एम नाइक ने कहा है कि L&T के एजेंडे में माइंडट्री का अधिग्रहण सबसे ऊपर है। उन्होंने यह भी कहा कि यह मझोली आईटी कंपनी आखिरकार एक बड़ी कंपनी बनने जा रही है।


नाइक ने बताया कि एलएंडटी माइंडट्री में एडिशनल स्टेक खरीदने के लिए अगले 10 दिनों में ओपन ऑफर लॉन्च करेगी। बता दें कि 20 बिलियन डॉलर के वैल्यू की इस कॉन्गलोमरेट कंपनी के पास माइंडट्री का 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। नाइक ने कहा कि कंपनी माइंडट्री की 51 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने का इंतजार कर रही है।


नाइक L&T से 1965 में बतौर जूनियर इंजीनियर जुड़े। वह 1999 में सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर और 2003 में चेयरमैन बने। साल 2017 में वह कार्यकारी जिम्मेदारी से हट गए और समूह के चेयरमैन बने।


इससे पहले, एल एंड टी ने माइंड ट्री में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी 3,210 करोड़ रुपए में वी जी सिद्धार्थ और कैफे काफी डे से खरीदी।


कंपनी की माइंड ट्री में 10,800 करोड़ रुपए में 66 प्रतिशत हिस्सेदारी पर नजर है। इसे कंपनी में पहला जबरन अधिग्रहण माना जा रहा है।


इससे पहले, L&T ने खुली पेशकश के जरिए एडिशनल स्टेक खरीदने का प्रस्ताव किया था। यह 14 मई को शुरू होता और 27 मई को बंद होता।