Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

LIC की लैप्स पॉलिसी 5 साल तक हो सकेंगी रिवाइव, Aegon Life देगा 100 साल की उम्र तक कवरेज

इसमें सम अश्योर्ड के मुताबिक हर माह पेआउट की राशि तय होगी। अब 100 साल तक की उम्र का कवरेज मिलेगा।
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 15:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

योर मनी में फोकस इंश्योरेंस पर है और इसी को ध्यान रखते हुए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए Aegon लाइफ की एक खास पॉलिसी लेकर आए हैं। Aegon लाइफ इंश्योररेंस का टर्म प्लान Aegon Life iTerm को innovative version और यूनिक benefits के साथ लॉन्च किया गया है। ये कैसा प्रोडक्ट है और इसके फीचर्स पर बात करने के लिए Aegon Life के MD & CEO, विनीत अरोरा सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़े हैं।


Aegon Life iTerm को नए कलेवर में पेश किया गया है। अब New Aegon Life iTerm में 60 की उम्र के बाद नियमित आय का प्रस्ताव है। 60 साल की उम्र के बाद हर माह का पेआउट है। इसमें सम अश्योर्ड के मुताबिक हर माह पेआउट की राशि तय होगी। अब 100 साल तक की उम्र का कवरेज मिलेगा। इसमें अब टर्मिनल इलनेस का प्रोटेक्शन कवर में शामिल है। इसके अलावा इसमें प्रीमियम पेमेंट के लिए भी कई विकल्प होंगे।


Aegon Life iTerm के नए फीचर्स शामिल किये गये हैं जो इस प्रकार हैं।


क्विट स्मोकिंग


ऑटो कवर बढ़ाना


लाइफ स्टेज


इंस्टा कवर


क्विट स्मोकिंग बेनेफिट


इसमें स्मोकिंग छोड़ने पर भविष्य के प्रीमियम पर डिस्काउंट मिलेगा।


लाइफ स्टेज बेनिफिट


इसमें पॉलिसी में डुअल प्रोटेक्ट, लाइफ प्रोटेक्ट, प्रोटेक्ट प्लस 3 विकल्प उपलब्ध हैं।


वहीं दूसरी तरफ LIC ने लैप्स पॉलिसी पर अपना फोकस बढ़ाया है। इसके लिए एलआईसी ने लैप्स पॉलिसी को रिवाइव करने के लिए लोगों को जागरूक और प्रेरित करने के लिए नियमों में बदलाव किया है। अब पॉलिसीधारकों को 2014 के बाद खरीदी हुई पॉलिसी को रिवाइव करने का मौका मिलेगा।


LIC ने लैप्स पॉलिसी रिवाइव करने का प्लान लागू किया है। यह योजना 2014 के बाद खरीदी हुई पॉलिसी पर लागू होगी। नये नियम के अनुसार ट्रेडिशनल, नॉन लिंक्ड पॉलिसी 5 साल तक रिवाइव हो सकेंगी।


वहीं, ULIP प्लान रिवाइव के लिए 3 साल का समय दिया गया है। इसके पहले सिर्फ 2 साल में रिवाइव करने का नियम था यानी पहले लैप्स पॉलिसी के 2 साल के बाद रिवाइव नही करने का नियम लागू था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।