Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ओला 1400 स्टाफ की छंटनी करेगी, 2 महीने में आमदनी 95% घटी

कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा, इस छंटनी के बाद कोरोनावायरस की वजह से किसी को नौकरी से नहीं हटाया जाएगा
अपडेटेड May 21, 2020 पर 11:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बिजनेस को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा जिसकी वजह से कंपनियां छंटनी कर रही हैं। इस लिस्ट में नया नाम कैब एग्रीगेटर कंपनी ओला (Ola) का है। ओला ने बुधवार को कहा है कि वह करीब 1400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।


अपने स्टाफ को भेजे एक ईमेल में कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा है कि पिछले दो महीने में कंपनी की आमदनी 95 फीसदी तक घट गई है। बिजनेस बहुत "अनिश्चितता" में है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से शुरू हुए इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहेगा।


अग्रवाल ने कहा, "वायरस की वजह से खासतौर पर हमारी इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हो रहा है। हमारी आमदनी पिछले दो महीनों में 95 फीसदी तक घट गई है। सबसे अहम बात यह है कि इसका असर हमारे ड्राइवर और उनके परिवार की रोजी रोटी पर पड़ रहा है।"


उन्होंने कहा कि छंटनी का काम एकबार में पूरा किया जाएगा। इस हफ्ते के अंत तक ओला कैब के बिजनेस में छंटनी की जाएगी। अगले हफ्ते ओला फूड और ओला फाइनेंशियल सर्विसेज से लोगों को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद कोरोनावायरस की वजह से कोई छंटनी नहीं की जाएगी।


उन्होंने कहा कि ज्यादातर कंपनियां फिलहाल वर्क फ्रॉम होम करवा रही हैं। इसके साथ ही एयर ट्रैवल भी लगभग बंद है। ऐसे में इसका असर ओला के बिजनेस पर बहुत बुरा पड़ा है। अग्रवाल ने कहा कि हाल फिलहाल में ऐसी कोई सूरत नजर नहीं आ रही है कि हालात कोरोनावायरस संक्रमण के पहले जैसे हो पाएंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।