Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Macquarie on Yes Bank, हो सकता है राष्ट्रीयकरण

Yes Bank अगर अगले 6 महीनें में 1.5 से 2 अरब डॉलर नहीं जुटा पाया तो इसकी दिक्कतें और बढ़ सकती हैं।
अपडेटेड Dec 12, 2019 पर 09:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूंजी जुटाने के लंबे एक्सरसाइज के बाद के बाद भी कोई नतीजा न निकलना Yes Bank को तिल-तिल करके मार रहा है। इस पर मैक्वायरी ने एक बड़ी रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में क्या है ये बताने के लिए हमारे साथ है सीएनबीसी-आवाज़ का एक नया चेहरा यतिन मोहता।


Macquarie ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि Yes Bank अभी तक फंड जुटाने का ठोस प्लान नहीं पेश कर सका है। Yes Bank को 2.5-3 अरब डॉलर की जरूरत है। बैंक पैसे नहीं जुटा पाया तो पूरे सिस्टम को खतरा होगा। Yes Bank अभी तक फंड जुटाने के लिए कोई विश्वसनीय नाम नहीं दे सका है। Yes Bank अगर अगले 6 महीनें में 1.5 से 2 अरब डॉलर नहीं जुटा पाया तो इसकी दिक्कतें और बढ़ सकती हैं। फंड न जुटा सकने की स्थिति में RBI Yes Bank का nationalization भी कर सकता है।


बता दें कि RBI ने पहले भी ग्लोबल ट्रस्ट बैंक और यूनाइटेड वेस्टर्न बैंक का पीएसयू बैंकों में फोर्स मर्जर किया था। Macquarie ने अंडरपरफॉर्म रेटिग के साथ Yes Bank के लिए 50 रुपये का लक्ष्य दिया है। हालांकि आज ये शेयर 42 रुपये के आसपास नजर आ रहा है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।