Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

डोमेस्टिक फ्लाइट्स कल से शुरू, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक नहीं दी मंजूरी

विमानन मंत्रालय का कहना है कि अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र भी डोमेस्टिक फ्लाट्स की अनुमति देने के लिए तैयार है
अपडेटेड May 25, 2020 पर 11:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली दरबार ने भले ही 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स (domestic flights) को शुरू करने की घोषणा कर दी है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक इसे अनुमति नहीं दी है। महाराष्ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है। लिहाजा अभी तक सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में बदलाव नहीं किया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार ने कहा है कि सूबे में सोमवार से फ्लाइट शुरू करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। अभी तक लॉकडाउन पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार ने अपने मन से डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया है। इसमें राज्य सरकारों से कोई सलाह नहीं ली गई है।


यह भी कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र ने शनिवार को केंद्र सरकार को इसके पीछे मुंबई और पुणे जैसे शहरों के रेड जोन में होने की वजह बताई। राज्य सरकार ने कहा कि दोनों ही अहम शहर रेड जोन में हैं और इसलिए इन शहरों में ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी है। ऐसे में अभी विमान सेवा शुरू नहीं की जा सकती है।
इसके उलट, इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि केंद्रीय विमानन मंत्रालय (Union Ministry of Civil Aviation) ने कहा कि अन्य सभी राज्यों की तरह महाराष्ट्र भी फ्लाइट्स शुरू करने की अनुमति से सहमत है।


इन खबरों से मुंबई-दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के बीच भ्रम की स्थित है। EaseMyTrip.com के मुताबिक, मुंबई-दिल्ली रूट सबसे अधिक डिमांड में पांचवे नंबर में है। 


हाल ही में विमानन मंत्रालय ने 25 डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करने का ऐलान किया है। हवाई यात्रा शुरू करने के लिए उन्होंने कुछ नियम भी जारी किए गए हैं। जिनका पालन करना जरूरी है।


केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, असम की सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने फैसला लिया है कि सभी यात्रियों को क्वारंटीन में रहना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें