Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Maharashtra Politics: सरकार बनाने के लिए आज शिवसेना और BJP के बीच हो सकती है बातचीत

सरकार बनाने के लिए NCP ने शिवसेना के सामने NDA से बाहर होने की शर्त रख दी है।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 11:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

CM के पद पर अड़ी शिवसेना से आज BJP बातचीत होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। 50-50 फॉर्मूले तहत सरकार बनाने को राजी होने वाली शिवसेना किसी भी सूरत में CM का पद नहीं गंवाना चाहती।


राजनीतिक गलियारे में चर्चा की जा रही है कि BJP शिवसेना को अधिक से अधिक डिप्टी CM की पोस्ट देना चाहती ज्यादा ना नुकुर करने पर 40 फीसदी तक मंत्रालय भी दिए जा सकते हैं। दोनों पार्टियों के बीच आज बातचीत होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि इस बीतचीत में BJP की तरफ से केंद्रीय गृमंत्री अमित शाह होंगे या फिर कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा। स पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है।


वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर बयान दिया है कि CM शिवसेना की पार्टी का ही होगा। महाराष्ट्र का फैसला महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा। इसके साथ ही NCP ने शिवसेना को समर्थन देने के लिए कि शिवसेना को पहले NDA से बाहर आना होगा। NCP प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि अगर BJP शिवसेना को मुख्यमंत्री पद नहीं देती है तो विकल्प तलाशा जा सकता है, लेकिन इसके लिए शिवसेना को BJP और एनडीए का साथ छोड़ना होगा। इधर शिवसेना को BJP छोड़कर NCP के साथ सरकार बनाना आसान नहीं है।    


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।