Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

5 सालों में 500 करोड़ का होगा मैरीकाम कम्युनिकेशन का बाजारः NELCO

अब भारत में आनेवाले सभी जहाजों को भारत के सर्विस प्रोवाइडरों से सर्विस लेना अनिवार्य होने के कारण इस सेक्टर में कारोबार बढ़ने की उम्मीद है।
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 15:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz


नो योर कंपनी में आज NELCO पर चर्चा करेंगे। NELCO इस समय खबरों में बनी हुई है। हाल ही में कंपनी ने भारत में मैरिटाइम कम्युनिकेशन लॉन्च किया है। शिप/वेसेल में वॉइस, डाटा और वीडियो सेवा शुरू की है। कंपनी ने यह सेवाएं सेटेलाइट तकनीक की मदद से शुरू की है। कंपनी को IFMC (Inflight and Maritime Connectivity) लाइसेंस मिला है। NELCO टॉप 3 VSAT सेवा देने वाली कंपनियों में से एक है।




सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में NELCO का मुनाफा घटकर 3.38 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में NELCO का मुनाफा 3.93 करोड़ रुपये रहा था।




सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में NELCO की आय 0.5 प्रतिशत घटकर 48.76 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में NELCO की आय 49 करोड़ रुपये रही थी।




कंपनी के कारोबार और नतीजों पर बात करते हुए कंपनी के MD और CEO PJ NATH ने कहा कि मैरीकाम कम्युनिकेशन का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। अगले 5 सालों में बाजार का विस्तार होगा। नाथ ने आगे कहा कि अगले 5 सालों में यह 500 करोड़ रुपये का बाजार बन सकता है।




अब भारत में आनेवाले सभी जहाजों के जो भी सर्विस चाहिए वह उन्हें भारत के सर्विस प्रोवाइडरों से लेना अनिवार्य होने के कारण इस सेक्टर में कारोबार बढ़ने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।