Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बाजार का YES बैंक को NO, निफ्टी में सबसे कम मार्केट कैप वाला शेयर बना !

YES BANK में कल भारी बिकवाली का दिन रहा। बैंक का शेयर 15 परसेंट तक टूट गया।
अपडेटेड Oct 02, 2019 पर 11:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

YES BANK में कल भारी बिकवाली का दिन रहा। बैंक का शेयर 15 परसेंट तक टूट गया। बेहतर खबरों के बीच भी यस बैंक की बिकवाली रुक न सकी और आज ये निफ्टी में सबसे कम मार्केट कैप वाला शेयर बन गया। ये निफ्टी का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला शेयर बना गया है। कंपनी का मार्केट कैप 11000 करोड़ रुपये के नीचे आ गया है। इस शेयर ने 2019 में Nifty की सबसे ज्यादा पूंजी खराब की है। मार्केट कैप के लिहाज से निफ्टी बैंक का सबसे कमजोर बैंक बन गया है।


1 महीनें में इस शेयर में 31 फीसदी, 1 तिमाही में 62 फीसदी, 6 महीनें में 86 फीसदी और 1 साल में 77 फीसदी की गिराट देखने को मिली है। कल इस शेयर में रिकॉर्ड चौथी सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। काल भारी वॉल्यूम के साथ ये शेयर फिसला था। शेयर में कल 6 साल का दूसरा सबसे ज्यादा वॉल्यूम देखने को मिला था। कल 20 सितंबर के बाद सबसे ज्यादा वॉल्यूम के साथ बिकवाली हुई थी।


बेहतर QIP खबरों के बाद भी इस शेयर में बिकवाली देखने को मिली। QIP से अब तक ये शेयर 50 फीसदी फिसला है। अगस्त में QIP के जरिए बैंक ने 1930 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बैंक ने कुल 23.1 करोड़ शेयर जारी कर ये रकम जुटाई है। 83.55 रुपये प्रति शेयर के दाम पर ये रकम जुटाई गई है।



PayTM और विदेशी कंपनियों को हिस्सा बिक्री की भी अटकलें रही हैं। हाल में हिस्सेदारी बिक्री पर नजर डालें तो 26 सितंबर को Yes Capital और  19 सितंबर को Morgan Credit ने बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेची है। बता दें कि YES BANK में LIC की 8.87 फीसदी, Vanguard की 2.29 फीसदी और Franklin की 1.27 फीसदी हिस्सेदारी है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।