Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मारुति के मानेसर प्लांट में कामकाज आज से शुरू, सिंगल शिफ्ट में होगा काम

कंपनी फिलहाल 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सिंगल शिफ्ट में कामकाज कर रही है
अपडेटेड May 12, 2020 पर 16:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने मंगलवार को बताया कि उसने हरियाणा के मानेसर प्लांट में कामकाज आज से शुरू हो गया है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से चल रहे लॉकडा चलते लागू लॉकडाउन के कारण इस संयंत्र में लगभग 40 दिनों से काम बंद था।


कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम प्लांट में कामकाज 22 मार्च से बंद था। मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने कहा, ‘‘मानेसर प्लांट में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज तैयार होगी।’’


उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सिंगल शिफ्ट में कामकाज हो रहा है।


पूरी क्षमता के साथ कामकाज कब तक शुरू होगा, इस बारे में पूछने पर भार्गव ने कहा कि यह सरकार के नियमों पर निर्भर करेगा। मसलन दो शिफ्ट में काम करने की अनुमति कब दी जाएगी? कब ज्यादा कर्मचारियों के साथ काम बढ़ाया जा सकता है? और कब सप्लाई चेन में सुधार होगा। भार्गव ने कहा कि ये मामले साफ होते ही इस पर काम किया जाएगा।


गुरुग्राम प्लांट शुरू होने के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं।’’ हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को कंपनी को मानेसर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी शुरू करेगी, जब गाड़ियों की बिक्री शुरू हो।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।