Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Maruti Suzuki आज पेश करेगी Q4 नतीजे, मुनाफे में 30% गिरावट का अनुमान

चौथी तिमाही में कंपनी की घरेलू बिक्री सालाना आधार पर 16 फीसदी की और एक्सपोर्ट में 17 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।
अपडेटेड May 13, 2020 पर 15:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) आज अपने चौथी तिमाही के नतीजे पेश करेगी। अनुमान है कि लॉकडाउन के असर के चलते इस तिमाही में कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 30 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। बता दें कि मार्च तिमाही का 10 दिन लॉकडाउन से प्रभावित रहा है।


चौथी तिमाही में कंपनी के आय में  सालाना आधार पर 15 से 20 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। इसकी वजह कंपनी के बिक्री में आई 16 फीसदी की गिरावट रहेगी।


बता दें कि चौथी तिमाही में कंपनी की घरेलू बिक्री सालाना आधार पर 16 फीसदी की और एक्सपोर्ट में 17 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।


शेयरखान का कहना है कि चौथी तिमाही में कंपनी की आय में 16 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है जो बिक्री में आई 16 फीसदी की गिरावट के अनुरुप है। शेयरखान का कहना है कि इस अवधि में कंपनी का रियलाइजेशन पर व्हीकल (Realisation per vehicle) फ्लैट रहने की संभावना है।


वहीं Narnolia Financial Services का कहना है कि कंपनी के आय में सालाना आधार पर 19 फीसदी और मुनाफे में 32 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।