Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जेनरेटर यूनिट में फॉल्ट के कारण मारुति सियाज, अर्टिगा रिकॉल करेगी

1 जनवरी 2019 से 21 नवंबर के बीच बनी इन गाड़ियों के 63,493 यूनिट आज रिकॉल करने का ऐलान किया है
अपडेटेड Dec 07, 2019 पर 14:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने 6 दिसंबर को पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड (SHVS) वैरिएंट सियाज (Ciaz), अर्टिगा (Ertiga) और XL6 व्हीकल्स रिकॉल किया है। कंपनी ने 1 जनवरी 2019 से 21 नवंबर के बीच बनी इन गाड़ियों के 63,493 यूनिट आज रिकॉल करने का ऐलान किया है।


कंपनी ने बताय कि वह स्वैच्छिक तरीके से इन गाड़ियों को रिकॉल कर रही है। कंपनी इन गाड़ियों की मोटर जेनरेटर यूनिट (MGU) से जुड़ी समस्याओं की जांच करेगा।


कंपनी ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि मोटर जेनरेटर यूनिट मैन्युफैक्चरिंग का काम विदेशी ग्लोबाल पार्ट सप्लायर ने किया था। मुमकिन है कि मैन्युफैक्चरिंग के दौरान कुछ डिफेक्ट रह गई होगी।


कंपनी ने कहा, "ग्राहकों के हित में मारुति सुजुकी ने फैसला किया है कि वह सभी गाड़ियों के जेनरेटर यूनिट की जांच करेगी। अगर उन गाड़ियों में सब ठीक पाया गया तो उन्हें तुरंत रिलीज कर दिया जाएगा। जिन गाड़ियों में रीप्लेसमेंट की जरूरी होगी उन्हें फ्री में रिपेयर किया जाएगा।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।