Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मोदी जन्म से OBC होते तो RSS कभी उन्हें PM नहीं बनाता: मायावती

मायावती ने कहा कि पीएम मोदी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जबरदस्ती पिछड़ी जाति के बने हैं
अपडेटेड May 10, 2019 पर 17:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जबरदस्ती पिछड़ी जाति के बने हैं। अगर मोदी जन्म से पिछड़ी जाति के होते तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बनाता।


मायावती ने शुक्रवार को ट्विटर पर दो ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधा। दरअसल, पीएम ने गठबंधन को जातिवादी बताया था, जिसपर मायावती ने पलटवार किया।


उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पीएम मोदी ने अब और कुछ नहीं तो गठबंधन पर जातिवादी होने का जो आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद और अपरिपक्व है। जातिवाद के अभिशाप से पीड़ित लोग जातिवादी कैसे हो सकते हैं? मोदी जन्म से ओबीसी नहीं हैं, इसीलिए उन्होंने जातिवाद का दंश नहीं झेला है और ऐसी झूठी बातें करते हैं।


एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इसके उलट मोदी अपने को जबरदस्ती पिछड़ा बनाकर जातिवाद का खुलकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं। वे अगर जन्म से पिछड़े होते तो क्या आरएसएस उन्हें कभी भी पीएम बनने देता? वैसे भी श्री कल्याण सिंह जैसों का आरएसएस ने क्या बुरा हाल किया है यह देश क्या देख नही रहा है।


उनकी तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि मायावती ने गुजरात के एक गांव में दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर अनुसूचित जाति समुदाय के बहिष्कार की घटना को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी को अपने गुजरात राज्य में जो जातिवादी जुल्म हो रहा है उस पर भी ध्यान देना चाहिए। वो इन क्रूरताओं पर कभी नहीं बोलते। वैसे भी गुजरात का ऊना जैसा क्रूर काण्ड देश कैसे भूल सकता है।