Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

McDonald's ने CPRL में बख्शी का 50% स्टेक खरीदा, नए पार्टनर की तलाश

प्रकाशित Thu, 09, 2019 पर 14:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका की फास्ट फूड कंपनी मैकडोनाल्ड्स नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में ऑपरेट करने के लिए नए पार्टनर की तलाश कर रही है। मैकडोनाल्ड्स का नाम लोकल पार्टनर विक्रम बक्शी के साथ विवाद में आया था। 


मैकडोनाल्ड्स की इस पूरी होती तलाश में आरपी-संजीव गोयनका और मून बेवरेजेज का नाम सामने आ रहा है। जो कि कोका-कोला का सबसे बड़ा बॉटलिंग पार्टनर है। बाजार में चर्चा है कि बक्शी की जगह संजीव गोयनका जगह ले सकते हैं।


इन संभावित पार्टनर्स के साथ मैकडोनाल्ड्स की बातचीत जारी है। इस बार ये बातचीत हर तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखकर लॉन्ग टर्म के लिए की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि कई रियल एस्टेट सौदों को करेंट रेट के साथ रिसेट किया जायेगा। आपको बता दें कि कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट यानी CPRL नॉर्थ-ईस्ट में 165 मैकडोनाल्ड्स ब्रांड के रेस्टोरेंट का संचालन करता हैं।   


इधर एशिया-पैसिफिक, मैकडोनाल्ड्स के कॉर्पोरेट रिलेशंस के डायरेक्टर मैरी सूम ने कहा कि पार्टनर की तलाश जारी है। अभी तक पार्टनर के बारे में जानकारी देने के लिए हमारे पास कोई अपडेट नहीं है।    


हालांकि इस मुद्दे पर पीआर-संजीव गोयनका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। वहीं मून बेवरेजेज के चेयरमैन संजीव अग्रवाल ने अपनी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।


दरअसल, मैकडोनाल्ड्स और विक्रम बक्शी के बीच अदालत की चौखट पर पिछले कई साल से मामला चल रहा है। हालांकि अब खबरें है कि दोनों लोग अदालत के बाहर मामले को सुलझाने में लगे हुए हैं।