Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कंपनी एंप्लॉई से संबंध रखने के चलते निकाले गए McDonald's के CEO स्टीव ईस्टरब्रुक

Macdonalds US के प्रेसिडेंट क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया गया है
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 15:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिकन फास्ट फूड चेन McDonalds के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर स्टीव ईस्टरब्रुक को कंपनी की एक कर्मचारी के साथ संबंध रखने पर कंपनी पॉलिसी के उल्लंघन के आरोप में कंपनी से बाहर कर दिया गया है। ईस्टरब्रुक 2015 से कंपनी को लीड कर रहे थे। उन्होंने बोर्ड से भी अपना पद छोड़ दिया है।


उन्हें हटाने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि Macdonalds US के प्रेसिडेंट क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें बोर्ड में भी चुना गया है।


कंपनी ने रविवार इस मामले में एक बयान जारी कर कहा- ईस्टरब्रुक बोर्ड के इस फैसले के बाद कंपनी से हट गए हैं कि उन्होंने एक गलत जजमेंट लिया और एक कर्मचारी के साथ संबंध रखकर कंपनी पॉलिसी का उल्लंघन किया है। कंपनी ने कहा कि पॉलिसी के तहत मैनेजर्स को अपने कॉलीग्स के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीकों से रोमांटिक संबंध रखना मना है।


बोर्ड के फैसले के बाद ईस्टरब्रुक ने कर्मचारियों को एक ईमेल करके यह माना कि उनके एक कर्मचारी के साथ संबंध थे और यह एक गलती थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।