Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Mercedes ने वक्त से पहले भारत में लॉन्च की नई E-Class,जानिए कीमत और फीचर्स

मर्सिडीज़ बेन्ज़ ने अपनी लग्जरी सेडान E-Class का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है।
अपडेटेड Mar 16, 2021 पर 20:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मर्सिडीज़ बेन्ज़ ने अपनी लग्जरी सेडान E-Class का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत  63 लाख 60 हजार रुपए है। नई कार मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी अलग है। इसके फ्रंट में नई ग्रिल दी गई है। इसके साथ साथ इसमें फ्रंट बम्पर और अलॉय व्हील्स भी नए है।


ई-क्लास में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन है जो 194 बीएचपी पावर और 320 एनएम का टार्क जनरेट करता है।इसके साथ साथ कंपनी ने दो डीजल इंजन वेरिएंट भी उतारे हैं । इस कार को साल के अंत तक लॉन्च करने का प्लान था लेकिन  E-Class की हाई डिमांड के चलते इसे जल्दी लॉन्च करने का फैसला लिया गया है।  


यह कार पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें E200 Expression वेरिएंट की कीमत 63.6 लाख, E200 Exclusive की कीमत 67.2 लाख, E220d Expression की कीमत 64.8 लाख रुपये और E220d Exclusive की कीमत 68.3 लाख रुपये और सबसे महंगी E350d वेरिएंट की कार की कीमत 80.9 लाख रुपये है. यह सारी कीमत एक्सशोरूम है।


नई Mercedes-Benz E-Class को 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल के विकल्प के साथ उतारा गया है। पेट्रोल इंजन 197 hp का पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल पावरट्रेन 194 hp का अधिकतम पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार के ट्रांसमिशन विकल्प में 9जी-ट्रॉनिक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है। इसके अलावा, इसमें AMG वेरिएंट का 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजल इंजन (350d) भी मिलता है, जो 286 hp का पावर और 600 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 


नई E-Class को LWB फॉर्म में पेश किया जाना जारी है। कार के डिजाइन और लुक में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। कार में फ्रंट लुक पहले की तुलना में स्पोर्टी और आक्रामक है। इसके साथ ही कार का रियर लुक काफी आकर्षक है। कार में किए गए नए बदलाव ब्रांड की मौजूदा डिजाइन लैंग्वेज के मुताबिक हैं। कार के लेटेस्ट अवतार में एक स्पोर्टियर एक्सटीरियर डिजाइन और कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कार में अब नई एडेप्टिव एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेललैंप्स मिलते हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।