Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

MG Motor ने गुरुग्राम में शुरू किया पहला पब्लिक Electric vehicle Charging Station

कंपनी इस साल दिसंबर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV बाजार में उतारने वाली है।
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 09:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्रिटिश ऑटोमेकर कंपनी MG Motor की इंडियन यूनिट MG Motor India ने गुरुग्राम के अपने शोरूम में मंगलवार को अपने पहले व्हीकल चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की।


कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने स्वच्छ ऊर्जा संबंधी समाधान तैयार करने वाली कंपनी फॉर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया के साथ मिलकर 50 किलोवाट के इस पब्लिक  डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की है।


कंपनी ने कहा कि वह जल्दी ही दिल्ली-एनसीआर में दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नोएडा में भी तीन अन्य फास्ट चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करेगी। इसके अलावा मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और अहमदाबाद में एमजी के शोरूम में छह अन्य पब्लिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे।


बता दें कि कंपनी इस साल दिसंबर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV बाजार में उतारने वाली है।


कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा- भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में नंबर वन बनने के लक्ष्य के साथ हम कंज्यूमर्स को चार्जिंग की पर्याप्त बुनियादी इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। हमारा प्रयास इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक मजबूत मैकेनिज्म बनाना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।