Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

OYO के IPO लाने से पहले Microsoft करेगी निवेश, 9 अरब डॉलर है वैल्यूएशन

Oyo का वैल्यूएशन 2019 में 10 अरब डॉलर था लेकिन अब यह कम हो गया है
अपडेटेड Jul 30, 2021 पर 12:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेक की दिग्गज कंपनी माइक्रोटेक हॉस्पिटैलिटी चेन Oyo में निवेश कर रही है। इस निवेश के लिए Oyo का वैल्यूएशन 9 अरब डॉलर तय हुआ है। यह कंपनी के 10 अरब डॉलर के वैल्यूएशन से नीचे है। कंपनी के फाउंडर रीतेश अग्रवाल के इनवेस्टमेंट के बाद 2019 में Oyo का वैल्यूएशन 10 अरब डॉलर पहुंच गया था।


हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट Oyo में कितना निवेश करेगी। वैसे इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि कंपनी आमतौर पर 10 करोड़ डॉलर निवेश करती है। तो मुमकिन है कि Oyo में भी कंपनी का निवेश इतना ही होगा।


इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि कंपनी का बिजनेस सुधर रहा है। खासतौर पर यूरोप में कंपनी का कारोबर सुधरने की वजह से माइक्रोसॉफ्ट ने निवेश का फैसला किया है। इसके साथ ही साउथ एशिया में भी कंपनी का बिजनेस पटरी पर लौट रहा है।


2019 में Oyo का वैल्यूएशन 10 अरब डॉलर पहुंच गया था। लेकिन उसके बाद कोरोनावायरस संक्रमण के कारण इसके वैल्यूएशन में जबरदस्त गिरावट आई है। एक सूत्र ने बताया कि इस साल की शुरुआत में HT Media Ventures से फंड जुटाने के बाद से ही कंपनी का वैल्यूएशन 9 अरब डॉलर पहुंच गया था। कंपनी अपने 6-7 महीनों में और फंड जुटा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।