Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Mindtree के CFO प्रदीप मेनन के इस्तीफे से कंपनी के शेयर गिरे, जानिए क्या है माजरा

मेनन के इस्तीफे के बाद Mindtree के शेयरों में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई। कंपनी के शेयर 1.2 फीसदी गिरकर 698.470 रुपए पर आ गया है
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 15:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Mindtree के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) प्रदीप कुमार मेनन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने करीब एक साल से कुछ ज्यादा वक्त कंपनी में बिताया। Mindtree पर L&T के जबरन कब्जे के बाद कंपनी के कई अधिकारियों ने अपना पद छोड़ा था। इसी कड़ी में नया नाम प्रदीप कुमार मेनन का है। मेनन 15 नवंबर को अपने पद से हटने वाले हैं।


मेनन के इस्तीफे के बाद Mindtree के शेयरों में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई। कंपनी के शेयर 1.2 फीसदी गिरकर 698.470 रुपए पर आ गया है।


जून में L&T ने Mindtree के शेयर खरीदकर कंपनी पर कब्जा किया था। जून से लेकर अब तक Mindtree के करीब 6 टॉप लेवल के अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं। इनमें कंपनी के को-फाउंडर और वाइस प्रेसिडेंट भी शामिल हैं।


Mindtree ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि प्रदीप कुमार मेनन 15 नवंबर को अपने पद से हटेंगे। Mindtree से ही कोई अधिकारी CFO का पद संभालेंगे। हालांकि वैकेंसी भरने के लिए कंपनी जरूरी कदम उठा रही है।


मेनन ने सितंबर 2018 में Mindtree ज्वाइन किया था। Mindtree में L&T के 60 फीसदी हिस्सेदारी लेने की प्रक्रिया की निगरानी में मेनन की अहम भूमिका थी। Mindtree ज्वाइन करने से पहले मेनन इंडिया में AkzoNobel के होल टाइम डायरेक्टर थे। उन्होंने 20 साल से ज्यादा यूनिलीवर के साथ काम किया है।


Mindtree पर L&T के कब्जे के बाद अब तक जिन अधिकारियों ने इस्तीफा दिया है, उनमें कंपनी के एग्जिक्यूटिव वीपी और को-फाउंडर कामरान ओजीर हैं। इनसे पहले Mindtree के कुछ अन्य को-फाउंडर्स कृष्णकुमार नटराजन, पार्थसारथी एनएस और रोस्टॉ रावनन ने जुलाई में रिजाइन किया था। अगस्त में कंपनी के सीनियर वीपी (कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी और प्लानिंग) गौरव जौहरी ने पद छोड़ा था। जौहरी ने Doppelio Technologies शुरू करने के लिए इस्तीफा दिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।