Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

देश के अलग-अलग शहरों में खोलेंगे ज्यादा से ज्यादा स्क्रीनः INOX LEISURE

कंपनी ने अपने मल्टीप्लेक्स में खाने-पीने की कुल 150 आइटम रखे हैं जिसे आप ऑर्डर करके अपनी सीट पर भी मंगा सकते हैं।
अपडेटेड Aug 29, 2019 पर 16:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर आयनॉक्स लेजर है। बदलते सिनेमा के दौर में फिल्म देखने का अंदाज भी बदल रहा है। मल्टीप्लेक्स के दिगज्जों में से एक INOX अपने दर्शकों को अनोखे viewing experience से रूबरू कराने को लेकर mega plans लेकर उतरा है।


INOX LEISURE और PVR के बीच तुलनात्मक रूप से देखा जाये तो पीवीआर के पास 800 स्क्रीन हैं जबकि आयनॉक्स के पास 595 स्क्रीन्स हैं। पीवीआर का मार्केट कैप 7260 करोड़ रुपये है और आयनॉक्स का मार्केट कैप 2720 करोड़ रुपये है। आय पर नजर डालें तो पीवीआर की आय 3119 करोड़ रुपये और आयनॉक्स की आय 1692 करोड़ रुपये है। वहीं पीवीआर का मुनाफा 189 करोड़ जबकि आयनॉक्स का मुनाफा 133 करोड़ रुपये रहा है।


समय के साथ सिनेमा के बदलते स्वरूप के बारे में सीएनबीसी-आवाज़ के बात करते हुए INOX के CEO आलोक टंडन ने कहा कि अब आइनॉक्स अलग-अलग फॉर्मेट से लैस है। कंपनी द्वारा पेश की गई एक्स स्क्रीन से दर्शक सामने के साथ ही अगल-बगल की वालनुमा स्क्रीन्स पर सिनेमा देखने का मजा ले सकते हैं। कंपनी LED जैसे अनोखे स्क्रीन फॉर्मेट लाई जिसमें स्क्रीन प्रोजेक्टर की जरूरत नहीं होती है।


आलोक टंडन ने आगे कहा कि IMAX, IMAX 4D में स्पेशल इफेक्ट का मजा मिलता है। INSIGNIA में अल्ट्रा लग्जरी सर्विस का अनुभव ले सकते हैं। इसके तहत कंपनी ने अपने मल्टीप्लेक्स में खाने-पीने की कुल 150 आइटम रखे हैं जिसे आप ऑर्डर करके अपनी सीट पर भी मंगा सकते हैं और वहीं खाते-खाते फिल्म देखने का मजा ले सकते हैं। इतना ही नहीं बच्चों के लिए KIDDLES स्क्रीन भी पेश की गई है। वैसे देखा जाये तो सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा देखी जानेवाली फिल्म एवेंजर रही है।


अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आलोक ने कहा पिछला साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छा रहा है लोग सिनेमाहॉल, मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिए घरों से बाहर निकले। इसलिए हम लोगों की अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए देश भर में कई शहरों में नये स्कीन्स खोलने की तैयारी कर रहे हैं।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल की निवेश राय


INOX LEISURE: खरीदें, लक्ष्य-300 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।