Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मोतीलाल ओसवाल रियल एस्टेट पांचवें रियल्टी फंड के लिए जुटाएगा 800 करोड़ रुपये

MORE को उम्मीद है कि इस फंड की पहली क्लोजिंग मार्च 2021 तक हो जाएगी और अगले 6 से 9 महीने में फंड रेजिंग पूरी हो जाएगी
अपडेटेड Jan 13, 2021 पर 21:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्राइवेट इक्विटी फर्म मोतीलाल ओसवाल रियल एस्टेट (Motilal Oswal Real Estate - MORE) ने कहा कि अपने पांचवें रियल एस्टेट फंड के लिए 800 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसके जरिए देश के 7 बड़े शहरों में चल रहे रियलिटी प्रोजेक्ट्स को कंस्ट्रक्शन फाइनेंस मुहैया कराया जाएगा। एक वीडियो कॉन्फ्रेन्स में MORE के डायरेक्टर और CEO शरद मित्तल (Sharad Mittal) ने कहा कि ये फंड खासतौर पर देश भर के 7 शहरों में खासतौर से मिड इनकम ग्रुप के हाउसिंग प्रोजेक्ट में पैसे लगाएगा। इन 7 शहरों में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR), मुंबई (Mumbai), चेन्नई (Chennai), कोलकाता (Kolkata), बेंगलुरु (Bengaluru), हैदराबाद (Hyderabad) और अहमदाबाद (Ahmedabad) शामिल हैं।


उन्होंने आगे कहा कि ये नया फंड पोस्ट अप्रूवल प्रोजेक्टस पर फोकस करेगा। बता दें कि  MORE ने अपने 4 रियल एस्टेट फंडों और PMS/NCD investments के जरिए रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश कर रखा है। MORE की कुल AUM (Asset Under Management) 3,700 करोड़ रुपये है।


नया फंड जाने-माने डेवलपर्स के structured debt investments पर फोकस करेगा और 50-80 करोड़ के 12-15 ट्रांजैक्शन को अंजाम देगा। इस फंड की स्थापना एक Alternate Investment Fund (AIF Category II) के तौर पर की गई है। ये सेबी में रजिस्टर्ड है। MORE को उम्मीद है कि इस फंड की पहली क्लोजिंग मार्च 2021 तक हो जाएगी और अगले 6 से 9 महीने में फंड रेजिंग पूरी हो जाएगी।
 
MORE मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म मोतीलाल ओसवाल प्राइवेट इवक्विटी (Motilal Oswal Private Equity -MOPE) का एक हिस्सा है। MOPE का कुल AUM 7,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। 




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।