Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL और माइक्रोसॉफ्ट की पार्टनरशिप दशक की सबसे बड़ी साझेदारी है: मुकेश अंबानी

सत्या नाडेला और अंबानी मुंबई में चल रहे Decode CEO 2020 समिट में शामिल हुए हैं
अपडेटेड Feb 25, 2020 पर 11:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और माइक्रोसॉफ्ट की पार्टनरशिप दशक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप होगी। RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सत्या नाडेला (Satya Nadella) के साथ बातचीत में कही। सत्या नाडेला और अंबानी मुंबई में चल रहे Decode CEO 2020 समिट में शामिल हुए हैं।


अंबानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के बारे में कहा कि उन्हें एक नया भारत नजर आएगा जो पहले भारत आए प्रेसिडेंट्स ने नहीं देखा था। 


मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा, "जियो और माइक्रोसॉफ्ट की पार्टनरशिप को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। मेरा मानना है कि यह पिछले एक दशक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप होगी।"


अगस्त 2019 में रिलायंस जियो ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ लॉन्ग टर्म अलायंस किया था ताकि डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ाया जा सके। कंपनी ने तब नया क्लाउड डाटा सेंटर भी शुरू किया था। जियो-माइक्रोसॉफ्ट के समझौते पर अंबानी ने तब कहा था कि जियो देश भर में नेटवर्क लगाएगी और माइक्रोसॉफ्ट के Azure Cloude Platform की मदद लेगी।


अंबानी ने तब कहा था कि भारत "प्रीमियर डिजिटल सोसायटी" बनने की तरह है और जल्दी ही यह दुनिया की तीन सबसे बड़ी इकोनॉमी में शामिल होगा। RIL के चीफ ने कहा कि यह ट्रांसफॉर्मेशन मोबाइल नेटवर्क के जरिए हो रहा है जो पहले के मुकाबले ज्यादा तेजी से काम कर रहा है।


डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।