Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

गुजरात गैस ने पिछले एक साल में दिया 146% का शानदार रिटर्न

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने इस साल बजट में गैस ग्रिड को विस्तार देने का प्रस्ताव रखा है जिससे कंपनी को फायदा होगा
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 08:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गुजरात गैस (Gujarat Gas) के दमदार परफॉर्मेंस के साथ मजबूत ऑर्डर बुक की वजह से इसके शेयरों में अच्छी-खासी तेजी आई है। गुजरात गैस के शेयर पिछले एक साल में 146 फीसदी बढ़ चुके हैं। अगर इस साल अब तक की बात करें तो गुजरात गैस 23.62 फीसदी चढ़ चुके हैं।


दिसंबर तिमाही में कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ साल-दर-साल आधार पर 42.1 फीसदी बढ़कर 9.32 mmscmd हो गई है। इंडस्ट्रियल वॉल्यूम बढ़ने से कंपनी के वॉल्यूम को सपोर्ट मिला है। इस दौरान इंडस्ट्रियल वॉल्यूम साल-दर-साल आधार पर 58.7 फीसदी बढ़कर 7.11 mmscmd हो गई है। कंपनी का CNG वॉल्यूम 6.1 फीसदी बढ़कर 1.51 mmscmd हो गई है।   


नेशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल ने गुजरात को मोरबी में कोयले से चलने वाले सभी सेरामिक प्लांट बंद करने का आदेश दिया था। इससे कंपनी को काफी फायदा हुआ था।


ICICI सिक्योरिटीज ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है, "गुजरात गैस को NGT के ऑर्डर से फायदा हुआ है। हम उम्मीद करते हैं कि इसके सेल्स वॉल्यूम में मजबूती बनी रहेगी। मौजूदा ज्योग्राफिकल एरिया में पैठ बढ़ाने और आक्रामक विस्तार से लॉन्ग टर्म ग्रोथ बनी रहेगी।" ब्रोकरेज फर्म से इसे अपग्रेड करते हुए इसका टारगेट प्राइस 350 रुपए तय किया है। इसके साथ ही CLSA ने भी इसका टारगेट प्राइस 315 रुपए से बढ़ाकर 360 रुपए कर दिया है।


इस साल बजट में फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने नेशनल गैस ग्रिड को विस्तार देने का प्रस्ताव रखा था। सीतारमण ने कहा था कि गैस ग्रिड को विस्तार देकर इसे 27,000 किलोमीटर करने का टारगेट है जो अभी 16,200 किलोमीटर है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि गुजरात गैस को इस प्रस्ताव से भी फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।