Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

भारत में मोबाइल यूजर्स के लिए Netflix का सस्ता प्लान

नेटफ्लिक्स का मौजूदा प्लान भारत में तीन महीने का है। जिसकी कीमत 500 से 800 रुपये के बीच है।
अपडेटेड Jul 18, 2019 पर 12:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ने एक बयान में कहा है कि जल्द ही हम इंडियन यूजर्स के लिए सस्ता प्लान पेश करेंगे। हालांकि कंपनी ने स्पष्ट किया कि ये प्लान मोबाइल यूजर्स के लिए ही होगा। वीडियो स्ट्रीमिंग अग्रणी कंपनी ने कहा कि इससे  पहले इसी साल मार्च में कंपनी ने 250 रुपये का प्लान टेस्ट किया था जो कि मोबाइल यूजर्स के लिए था। जहां डाटा प्लान पूरी दुनिया में सबसे सस्ता है। यदि सच में कंपनी इसी कीमत पर प्लान पेश करती है तो भारत में Netflix का प्लान पूरी दुनिया में सबसे सस्ता होगा।


कंपनी ने कहा कि, हमारा मानना है कि इस प्लान जरिए हम बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंच बना सकेंगे। जिससे बाजार में हमारा व्यापार फैलेगा। नेटफ्लिक्स की योजना है कि अमेजॉन के प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे प्रतिद्वंदियों से सस्ते में सुविधा मुहैया कराई जाए। 



नेटफ्लिक्स का मौजूदा प्लान भारत में तीन महीने का है। जिसकी कीमत 500 से 800 रुपये के बीच है।



बता दें कि Hotstar का मंथली प्लान फिलहाल 299 रुपये है का है, वहीं अमेजन भी अपने प्राइम मेंबरशिप के साथ प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। ऐसे में यदि नेटफ्लिक्स 250 रुपये का प्लान पेश करती है तो मार्केट में कड़ा मुकाबला होने वाला है।


नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग वैश्विक स्तर पर विस्तार के लिए भारत को प्रमुख रूप से मानते हैं। कंपनी बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ क्राइम थ्रिलर, सेक्रेड गेम्स और दिल्ली क्राइम जैसे ब्लॉकबस्टर शो बनाने में भारी भरकम निवेश कर रही है।



फिलहाल उम्मीद है कि कंपनी अपने शो रिलीज करने के पहले भारत में मोबाइल यूजर्स के लिए प्लान लॉन्च कर दे।