Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

नई Land Rover Discovery Sport लॉन्च, कीमत ₹ 57-61 लाख

नई डिस्कवरी स्पोर्ट में नया BS-VI इंजन तो है ही साथ ही इसे नए प्लेटफॉम पर बनाया गया है।
अपडेटेड Feb 13, 2020 पर 17:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लैंड रोवर ने डिस्कवरी स्पोर्ट को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। नई डिस्कवरी स्पोर्ट में नया BS-VI इंजन तो है ही साथ ही इसे नए प्लेटफॉम पर बनाया गया है। इसके लुक में बदलाव के साथ इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने फिलहाल इसके डीजल वेरिएंट को ही उतारा है। इस डीजल वेरिएंट में 177 Bhp पावर देने वाला 2 लीटर का इंजन लगा है और ये इंजन 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियर के सहारे काम करता है। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, ABS, EBD और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिस्कवरी स्पोर्ट की कीमत 57 लाख से 61 लाख रूपए के बीच है। इसका मुकाबला BMW X3, Mercedes-GLC, Audi-Q5 और Volvo-XC60 से है।


नए डिस्कवरी स्पोर्ट में नए डिजाइन का डैशबोर्ड, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नए एसी कंट्रोल्स और स्टीयरिंग मांउटेड कंट्रोल्स के लिए टचपैड जैसी सुविधाएं दी गई है। हालांकि, यह एसयूवी पहले की तरह 5+2 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है, जो दोनों वेरियंट में मिलता है।


सेफ्टी के लिए नई डिस्कवरी स्पोर्ट में 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईएससी, इमर्जेंसी ब्रेक असिस्ट, रोल स्टैबिलिटी कंट्रोल और फ्रंट-रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं। फीचर्स की बात करें, तो इस लग्जरी एसयूवी के टॉप वेरियंट में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 12-तरफ इलेक्ट्रिक अजस्टेबल फ्रंट सीट्स, प्रीमियम साउंड सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री, एलईडी हेडलाइट्स, हीटेड डोर मिरर्स, पावर्ड टेलगेट और पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मौजूद हैं।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।