Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

रिलायंस जियो ने 1 जनवरी 2021 से डोमेस्टिक वॉयस कॉल दोबारा फ्री किया

कंपनी के इस फैसले के बाद 1 जनवरी से जियो से देशभर में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फोन करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा
अपडेटेड Jan 01, 2021 पर 12:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस जियो ने नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। जियो ने एकबार फिर अपने ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल 1 जनवरी से पूरी तरह फ्री कर दिया है। 1 जनवरी के बाद इस पर इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (IUC) नहीं लगेंगे। इससे पहले भी ये कॉल फ्री थे लेकिन IUC चार्ज की वजह से ये कॉल महंगे हो गए थे। लेकिन अब 1 जनवरी से जियो के डोमेस्टिक वॉयस कॉल फिर से पूरी तरह फ्री हो गए हैं। इस खबर के बाद एयरटेल के शेयरों में गिरावट आ गई।


कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा, "कंपनी ने वादा किया था कि जैसे ही IUC चार्ज खत्म होंगे कंपनी भी डोमेस्टिक वॉयस कॉल के चार्ज खत्म करके जीरो कर देगी। अपने इसी वादा को पूरा करते हुए कंपनी ने 1 जनवरी 2021 से डोमेस्टिक वॉयस कॉल फ्री करने का फैसला किया है।"


क्या होगा फायदा?


कंपनी के इस फैसले के बाद 1 जनवरी से जियो से देशभर में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फोन करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। फिलहाल ग्राहकों को IUC की वजह से चार्ज देना पड़ता था।


सितंबर 2019 में टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने मोबाइल से मोबाइल कॉल करने पर IUC लगने की डेडलाइन जनवरी 2020 से बढ़ाकर दिसंबर 2020 कर दी थी। इसकी वजह से जियो ने अपने ग्राहकों से चार्ज लेना शुरू किया था। कंपनी ने तब कहा था कि जब रेगुलेटर ये चार्ज नहीं लेगा तो वह भी ग्राहकों से चार्ज नहीं वसूलेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।