Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कोरोना के साथ जीने की कोशिश शुरू, ऑटो कंपनियों ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू की

लॉकडाउन के बीच Social Distancing को फॉलो करते हुए बिक्री के लिए ऑनलाइन सर्विस शुरू की गई है
अपडेटेड May 21, 2020 पर 16:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होते ही सरकार ने आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की छूट दी थी। इकोनॉमी को पटरी पर लाने की कोशिश के तहत ऑटो कंपनियों ने भी कमर कस ली है। लॉकडाउन के बीच कई ऑटो कंपनियों ने डिजिटल पहल शुरू कर दी है। निसान ने भी कुछ इसी तरह की पहल की है। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि कोरोनावायरस महामारी के बीच ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग कर सकें और गाड़ी खरीद सकें, इसके लिए ऑनलाइन सर्विस दी जा रही है।


निसान इंडिया ने बताया कि कंपनी के SUV किक्स और Datsun रेंज की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकती है। कंपनी के MD राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि वे डिजिटल शोरूम के जरिए ग्राहकों को जोड़ना चाहते हैं ताकि वो नई गाड़ियां खरीद सकें।


दूसरी तरफ जगुआर लैंड रोवर, इंडिया (JLR) ने भी बताया कि कोरोनावायरस और लॉकडाउन की वजह से उसने अपनी ऑनलाइन सेवाएं बढ़ाई हैं। JLR टाटा मोटर्स की कंपनी है। टाटा मोटर्स पहले ही ऑनलाइन बिक्री शुरू कर चुकी है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन सेवाएं शुरू करने की पेशकश की है।


JLR इंडिया के चेयरमैन और MD रोहित सूरी ने कहा कि कंपनी अब अपने ग्राहकों को Social Distancing के साथ सुरक्षित माहौल देने के लिए तैयार है। कंपनी के 24 शहरों में 27 ऑथराइज्ड आउटलेट्स हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।