Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Nissan Magnite की बुकिंग 35,000 यूनिट पार, दिसंबर महीने में हुई थी लॉन्च

Nissan Magnite को जब से लॉन्च किया गया है तब से गाड़ी को दमदार रिव्यू मिल रहे हैं
अपडेटेड Jan 24, 2021 पर 20:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

निसान इंडिया (Nissan India) ने हाल ही में मैग्नाइट (Magnite) SUV लॉन्च करने की घोषणा की थी। इसकी घोषणा के बाद ही कंपनी भारतीय बाजार में गहरी पैठ बना ली है। कंपनी ने अपनी नई SUV मैग्नेट के साथ सबकुछ बदल दिया है। अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती SUV निसान मैग्नाइट नें लॉन्च के बाद से ही तहलका मचा रखा है। कंपनी की गाड़ियों की बुकिंग 35,000 का आंकड़ा पार कर गया है। देश में मैग्नाइट कम्पैक्ट-SUV (Magnite compact-SUV) को शानदार प्रतिक्रिया मिली है।


निसान मैग्नाइट को 2 दिसंबर 2020 को लॉन्च किया गया था और इसे 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (ex-showroom) के साथ पेश किया गया था। मैग्नाइट देश की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट-SUV कार बन गई है।


कंपनी ने हाल ही में कॉम्पैक्ट-SUV की कीमत 50,000 रुपये बढ़ाने की घोषणा की थी। हालांकि, केवल base-spec XE वेरिएंट के दाम बढ़ाए गए थे। लिहाजा निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) के दाम भारत में 5.49 लाख रुपये हैं। जो कि एक्सशोरूम कीमत है। दाम बढ़ाने के बावजूद मैग्नाइट देश में बिकने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट-SUV बनी हुई है। 


निसान मैग्नाइट को 4 वेरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें XE, XL, XV और XV प्रीमियम है। एक्स-शोरूम दिल्ली में निसान मैग्नाइट के टॉप- स्पेक XV प्रीमियम वेरिएट के दाम 9.35 लाख रुपये है। मैग्नाइट को कुल 8 कलर में लॉन्च किया गया है।


निसान मैग्नाइट में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिसमें टर्बो इंजन, CVT ट्रांसमिशन ऑप्शन और डुअल टोन शामिल है। निशान मैग्नाइट (Nissan Magnite) के इंजन की बात करें तो इसे पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है, जिनमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 99bhp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।