Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

4 से 5 महीने तक कच्चे माल की कोई दिक्कत नहीं: KALYANI STEELS

कंपनी लागत में कमी लाने पर काम कर रही है जिससे कंपनी की आय कम होने के बावजूद मुनाफे पर असर नहीं हुआ है।
अपडेटेड Mar 05, 2020 पर 16:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार Kalyani Steels है। कंपनी के बोर्ड ने 5 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी प्रदान की है। इसकी रिकॉर्ड डेट 13 मार्च होगी और डिविडेंड 23 मार्च को अदा किया जायेगा।


KALYANI STEELS


यह एक कल्याणी ग्रुप की कंपनी है। यह Blast Furnace route का उपयोग करके forging and engineering quality carbon & alloy steels बनाने वाली दिग्गज कंपनी है। यह कंपनी engineering, automotive, seamless tube and primary aluminum industry में स्टील सप्लाई करने वाली सबसे पसंदीदा कंपनी है। कंपनी के ग्राहकों में Mahindra, Tata, Maruti, Eicher, Hyundai, Ford, Nissan आदि शामिल हैं। इसके अलावा BHEL, Jindal Saw, Maharashtra Seamless भी कंपनी के ग्राहक हैं।


KALYANI STEELS का मार्केट कैप 900 करोड़ रुपये है। इसमें प्रोमोटर्स (कल्याणी ग्रुप) की 64.7 प्रतिशत हिस्सेदारी है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 25 प्रतिशत घटकर 280.5 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 374 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 7 प्रतिशत घटकर 32.1 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 34.4 करोड़ रुपये रहा था।


कंपनी के कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कंपनी के MD R K Goyal ने कहा कि कंपनी का कुछ कच्चा माल चीन से आता है। लेकिन 4 से 5 महीने तक कच्चे माल की कोई दिक्कत नहीं है। इसलिए फिलहाल कोरोना इफेक्ट से कंपनी के प्रभावित होने की संभावना कम है। लेकिन कोरोना का मामला ज्यादा दिन खिचने से कच्चे माल की कमी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी लागत में कमी लाने पर काम कर रही है जिससे कंपनी की आय कम होने के बावजूद मुनाफे पर असर नहीं हुआ है।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने कहा कि कोरोना का इफेक्ट बना रहेगा जिससे कंपनी का शेयर और गिर सकता है। हालांकि कंपनी के फंडामेंटल और मार्जिन अच्छे हैं इसलिए जिनके पास हैं उन्हें साल भर के नजरिये के लिहाज से 275 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो


करें।