Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मौजपुर में CAA समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच आगजनी और गोलीबारी

मंगलवार सुबह से दोनों ही समुदाय के लोग एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं
अपडेटेड Feb 26, 2020 पर 08:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में सोमवार को जो हिंसा भड़की थी वह मंगलवार को भी जारी है। हालांकि इन इलाकों में पुलिस ने गस्त बढ़ा दी है लेकिन अभी भी यहां पूरी तरह शांति नहीं है। मंगलवार दोपहर हालात और तनावपूर्ण हो गए। मंगलवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर में कई घर जला दिए गएं और गोलियां चलाई गईं। मंगलवार को अमित शाह ने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल और सीएम केजरीवाल के रिव्यू मीटिंग की थी। बैठक की जगह से यह इलाका सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है।


मंगलवार सुबह से दोनों ही समुदाय के लोग एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं। इस इलाके के एक चार मंजिला इमारत से कुछ लोग पत्थरबाजी कर रहे थे। इससे गुस्साए लोगों ने इमारत को जलाने की कोशिश की।


हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, मौके पर पुलिस बल मौजूद थी लेकिन वह भीड़ पर काबू नहीं पा सकी। मंगलवार दोपहर 1.30 बजे CAA सपोर्ट ग्रुप के एक सदस्य ने कई राउंड फायरिंग की। कुछ दूसरे ग्रुप के लोगों ने भी फायरिंग की।


इस इलाके में दंगे का यह तीसरा दिन है। दंगाई, पत्रकारों के साथ भी मारपीट कर रहे हैं। CNN News 18 की पत्रकार के साथ भी लोगों ने बदसलूकी की है और वीडियो डिलीट करने का प्रयास किया। एक शख्स ने एक पत्रकार की नोटबुक छीन कर उसे फाड़ दिया। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।