Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब फोन डैमेज होने पर Apple के रिपेयर स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं

कस्टमर्स अपने फोन को किसी भी लोकल स्टोर से ठीक करा सकेंगे और उन्हें रिप्लेसमेंट में एपल के ओरिजिनल प्रॉडक्ट ही मिलेंगे।
अपडेटेड Sep 02, 2019 पर 17:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेक की दिग्गज कंपनी Apple अपने यूजर्स को एक बड़ी राहत देने वाली है। अब iPhone या कंपनी के दूसरे प्रॉडक्ट डैमेज होने पर कस्टमर्स को एपल के ऑथराइज्ड स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं होगी, वो अपने लोकल स्टोर से भी अपना डिवाइस रिपेयर करवा सकेंगे, वो भी रिप्लेसमेंट में उन्हें एपल के ओरिजिनल प्रॉडक्ट्स मिलेंगे.


कंपनी ने अपनी नई पॉलिसी के तहत गुरुवार को घोषणा की कि वो अपने टूल्स और पार्ट्स इंडिपेंडेंट फोन-रिपेयर शॉप को बेचेगी, ताकि उसके कस्टमर्स अपने फोन को किसी भी लोकल स्टोर से ठीक करा सकें और उन्हें रिप्लेसमेंट में एपल के ओरिजिनल प्रॉडक्ट ही मिलें।


अभी एपल इसकी शुरुआत US से कर रहा है। बाद में ये मेथड दूसरे देशों में भी शुरू किया जाएगा।


हां, लेकिन ये सुविधा बस उन कस्टमर्स को मिलेगी, जिनके फोन की वारंटी खत्म हो चुकी है। फोन की वारंटी खत्म न होने के केस में कस्टमर्स को अपना फोन एपल के स्टोर पर ही ले जाना होगा।


वैसे तो अनऑथराइज्ड रिपेयर स्टोर्स iPhones में बेसिक चीजें फिक्स कर रही हैं लेकिन वो एपल के जेनुइन प्रॉडक्ट्स यूज नहीं कर रही। लेकिन अब ऐसे स्टोर्स एपल से ओरिजिनल प्रॉडक्ट खरीद सकते हैं, हालांकि इसके लिए उन्हें एपल से अपने टेक्नीशियंस को सर्टिफाई करवाना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।