Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो से सिर्फ 5 शेयर चमके, जानिए कौन से हैं ये शेयर

Trendlyne के आंकड़ों के मुताबिक, झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में करीब 33 स्टॉक्स हैं जिनमें से इस साल सिर्फ 5 शेयरों में ही तेजी आई है
अपडेटेड Aug 15, 2019 पर 15:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस साल बजट आने के बाद से अब तक BSE सेंसेक्स और निफ्टी 50 में बड़ी गिरावट आ चुकी है। बजट में फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कई ऐलान किए थे। जैसे FPI पर इनकम टैक्स सरचार्ज बढ़ाने का। इसकी वजह से बाजार में काफी बिकवाली हुई है।


जुलाई में सेंसेक्स 4.85 फीसदी और निफ्टी 5.69 फीसदी गिरा। बाजार के उतारचढ़ाव का असर बिग बुल राकेश झुनझनवाला के पोर्टफोलियो पर भी पड़ा है। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने बाजार में निवेश जारी रखा है।


Trendlyne के आंकड़ों के मुताबिक, झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में करीब 33 स्टॉक्स हैं। इनमें से इस साल सिर्फ 5 शेयरों में ही तेजी आई है। पिछले एक साल में Ion Exchange के शेयरों में 71.59 फीसदी की तेजी आई है। SpiceJet के शेयरों में 48.88 फीसदी की तेजी आई है। Titan के शेयरों में 15.77 फीसदी, MCX में 14.17 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, Orient Cement के शेयरो में 6.33 फीसदी की तेजी आई है।    


इस बीच झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के कुछ शेयरों में बड़ी गिरावट आई है। इनमें सबसे पहले DHFL,DB Realty, Mandhana Retail Ventures, Prakash Industries, Geojit Financial Services और Bilcare है। इनमें पिछले एक साल में 50-82 फीसदी की तेजी आई है।


Trendlyne के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अप्रैल से जून तिमाही के बीच झुनझुनवाला के वेल्थ में 16 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। इस दौरान उन्होंने प्रकाश पाइप्स का एक नया स्टॉक अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है।