म्युचुअल फंड के कारोबार में उतरेगी पेटीएम -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

म्युचुअल फंड के कारोबार में उतरेगी पेटीएम

प्रकाशित Thu, 07, 2018 पर 08:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पेटीएम अब ग्रीन स्टार्टअप के लिए फंड मुहैया करेगी। पेटीएम के फाउन्डर विजय शेखर शर्मा ने वेंचर कैपिटलिस्ट शैलेश विक्रम सिंह के साथ मिलकर 1000 करोड़ रुपये का फंड लॉन्च किया है। साथ ही कंपनी म्युचुअल फंड के कारोबार में भी उतर रही है। पेटीएम की योजनाओं पर बात करते हुए कंपनी के फाउन्डर विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कंपनी का फोकस एग्रीकल्चर और पल्यूशन कम करने वाली कंपनियों पर होगा। पेटीएम नर्चरिंग ग्रीन स्टार्टअप में निवेश करेगी।


केवाईसी नियमों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि केवाईसी के सख्त नियमों से शुरुवात में परेशानी होगी लेकिन बाद में ये फायदेमंद साबित होगा। पेटीएम पर लोकल अथेंटिकेशन की लिमिट का असर नहीं होगा।  पेटीएम जल्द ही म्युचअल फंड डिस्ट्रिब्युट करेगा। म्युचअल फंड बिजनेस के लिए रेगुलेटर्स और एएमसी से बातचीत हो रही है। इस संबंध में जून, जुलाई में कोई घोषणा हो सकती है।


आपको बता दें कि सभी ऑथेंटिकेशन एजेंसियों को भेजे गए 16 मई के लेटर में यूआईडीएआई ने कहा है कि केवल ग्लोबल एयूए (authentication user agency) को आधार नंबर के साथ फुल ईकेवाइसी के एक्सेस की इजाजत होगी, वहीं लोकल एजेंसियों का एक्सेस सीमित रहेगा। बैंकों को ग्लोबल एयूए की कैटिगरी में रखा गया है, वहीं सभी पेमेंट कंपनियों और ऑथेंटिकेशन बिजनेस की दूसरी इकाइयों को लोकल कैटिगरी में रखा गया है।